सोनिया गांधी के निजी सचिव पर महिला ने लगाया रेप का आरोप, केस दर्ज

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पी.पी माधवन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक 26 वर्षीय महिला माधवन पर रेप करने का गंभीर आरोप लगाया है।

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पी.पी माधवन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक 26 वर्षीय महिला माधवन पर रेप करने का गंभीर आरोप लगाया है। महिला ने शिकायत दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक उत्तम नगर पीएस में 25 जून को पी.पी माधवन के खिलाफ महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने अपनी शिकायत में माधवन पर नौकरी और शादी का झांसा देकर अपने साथ रेप करने का आरोप लगाया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 376 , 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आगे की जांच कर रही हैं। वहीं, पी.पी माधवन ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को राजनीतिक प्रतिशोध का नतीजा बताया है।

नौकरी देने के बहाने किया रेप

पुलिस के मुताबिक महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया और किसी को इस बारे में ना बताने की धमकी दी। जानकारी के मुताबिक महिला का पति कांग्रेस कार्यालय में होर्डिंग्स लगाने का काम करता था। वर्ष 2020 में उसकी मौत हो चुकी है। डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने कहा कि पुलिस 71 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच चल रही है, जो एक वरिष्ठ नेता के निजी सचिव के तौर पर काम करते हैं। हालांकि, पुलिस उपायुक्त ने आरोपी का नाम नहीं लिया, लेकिन दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि पी.पी माधवन के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। प्राथमिकी के अनुसार, महिला ने कहा था कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। वह कांग्रेस कार्यालय गई, जहां उसे माधवन का फोन नंबर मिला था।

महिला ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में क्या कहा?

महिला ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहा, ‘मैंने उनसे कहा कि मुझे नौकरी की जरूरत है और उन्होंने मेरी सहायता का वादा किया। 21 जनवरी, 2022 को उन्होंने मुझे साक्षात्कार के लिए बुलाया था। मेरे सभी दस्तावेज देखने के बाद उन्होंने मुझसे कई सवाल पूछे और फिर कहा कि वह मुझसे शादी करना चाहते हैं. मैंने हां कह दिया और एक दिन उन्होंने मुझे मिलने के लिए बुलाया। वह मुझे कार से लेने आए और ड्राइवर से वापस जाने के लिए कह दिया। उन्होंने मेरा यौन शोषण किया और मेरे साथ दुष्कर्म की भी कोशिश की. जब मैंने इस पर आपत्ति जताई तो वह नाराज हो गए और मुझे सड़क पर अकेला छोड़ दिया।

माधवन ने सफाई में कही ये बात 

बता दे कि सोनिया गांधी के सचिव पी.पी माधवन का इस मामले में कहना है कि ‘झूठे’ आरोपों का उद्देश्य राजनीतिक प्रतिशोध से उनकी छवि को खराब करना है। उन्होंने कहा, ‘यह मेरे संज्ञान में लाया गया है कि मीडिया में कई ऐसी खबरें हैं कि मेरे खिलाफ दिल्ली के उत्तम नगर पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज की गई है, जिसमें मुझ पर एक महिला के खिलाफ यौन अपराध करने का आरोप लगाया गया है और आरोपी स्वयं के कांग्रेस कार्यकर्ता होने का दावा करता है, जिसे नौकरी देने का वादा किया गया था। मैं 25 जून को उत्तम नगर थाना प्रमुख (एसएचओ) के सामने पेश हुआ था और अपना स्पष्टीकरण दे दिया था, जिसके बाद मुझे जाने के लिए कहा गया था. मेरे पास यह प्रदर्शित और स्थापित करने के लिए सबूत हैं कि शिकायत राजनीतिक प्रतिशोध के चलते की गई है।

ये भी पढ़ें-ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कहा- सपा में बीजेपी को हराने की न तो काबिलियत है और ना कुव्वत

ये भी पढ़ें-अखिलेश यादव ने डॉग पार्क को लेकर CM योगी को घेरा, बंद करें उल्लू बनाना

UP

Politics

Related Articles

Back to top button