बिना पार्लर गए इस तरह New year party पर दिखें कुछ खास

नई दिल्ली : पार्टी के लिए तैयार होते समय हर महिला की चाहत सबसे अलग और खूबसूरत दिखने की होती है। यही कारण है कि खास मौकों पर मेकअप करना भी अनिवार्य हो जाता है। यह आपकी खूबसूरती को निखारने के साथ-साथ आपके रूप को अधिक आकर्षक भी बनाता है।

पार्टी में कैसा मेकअप किया जाए इस बात को लेकर महिलाएं अकसर दुविधा में रहती है, परंतु ज्यादा मेकअप कर लेने का नाम ही सुंदरता नहीं होता। बल्कि सही प्रकार से और सही अनुपात में किए जाने वाला मेकअप भी आपके लुक को निखारने में मदद करता है। यदि आप न्यू ईयर पार्टी के लिए इस बार पार्लर नहीं जाना चाहती हैं और अच्छा भी दिखना चाहती हैं तो आप खुद भी मेकअप करके पार्टी में सबके आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं।

फेस मेकअप 
सबसे पहले क्लींजिंग मिल्क से अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें और फिर फेस वॉश से चेहरा धो लें। अब टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग (moisturizing) लगाकर ही मेकअप करें। इससे मेकअप अच्छे से मिल जाएगा। इसके बाद मॉइस्चराइजिंग के बाद प्राइमर की मदद से चेहरे के दाग धब्बे छुपाए और फिर फाउंडेशन लगाएं जो स्किन टोन से मैच करता हुआ ही होना चाहिए।

ज्यादा गहरे दाग धब्बों के लिए कंसीलर लगा सकती है। फाउंडेशन जो लाइन और गर्दन पर भी लगाएं।
फाउंडेशन हमेशा ब्रश या गीले स्पंज के साथ लगाएं, इससे चमक भी आएगी। हाथ से फाउंडेशन लगाने पर उंगलियों के निशान पड़ सकते हैं इसलिए ऐसा करना नजरअंदाज करें।

आई मेकअप (eye makeup)
रात की पार्टी के लिए आंखों पर डार्क मेकअप ही आपके लुक को आकर्षक बनाता है, परंतु दिन के समय लाइट शेड्स वाले आईशैडो (eyeshadow) इस्तेमाल करें लगाने से पहले ऊपरी पलकों पर फाउंडेशन और लूज पाउडर बारी-बारी से हल्के ब्रश से लगाएं और साथी आई पेंसिल से ऊपर की पलकों के ऊपर पतली रेखा खींचकर उसे ब्रश से फैला दें ताकि आईलीड अच्छी दिखे। आई ब्रो पेंसिल से अपनी आईब्रो को गहरे रंग का बनाएं आंखों की भीतरी कोनों में चमकीला या हल्का आईशैडो और बाहरी के कोनों पर गहरे रंग का आईशैडो लगाएं।

लिप मेकअप (lip makeup)
लिप्स को पतला दिखाने के लिए लिपस्टिक के शेड से मैच करते लिप लाइनर का इस्तेमाल होठों के अंदर की तरफ अर्थात इनर लाइन पर करें। डार्क शेड का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें। यदि आप अपने लिप्स को मोटा दिखाना चाहती हैं तो इसके लिए लिप लाइनर को होठों के बाहरी किनारों पर लगाएं।

यदि आप अपने लिप्स को मोटा दिखाना चाहती हैं तो इसके लिए लिप लाइनर को होठों के बाहरी किनारों पर लगाएं।लिपस्टिक (lipstick) का कोई भी रिच शेर लगाएं और लिप ग्लॉस की सहायता से ऊपर एवं नीचे के होंठों के बीच के हिस्से को हाइलाइट करें।

हेयर स्टाइल हो कुछ खास
पार्टी हेयर स्टाइल (hair) में भी आप कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। लूज कलर्स और रोमांटिक दो उसके साथ अपने बालों को स्टाइलिश लुक दें इसके अलावा आप लो या हाई टाइड पोनीटेल भी बना सकती हैं और यदि चाहे तो ड्रेस के अनुसार जुड़ा बनाकर भी आकर्षक लुक पा सकती हैं।

Related Articles

Back to top button