विस्कॉन्सिन में परेड में एसयूवी के पलटने से कई मरे, 20 से ज्यादा घायल

वौकेशा पुलिस प्रमुख का कहना है कि हिरासत में रुचि रखने वाले व्यक्ति और संदिग्ध वाहन को बरामद कर लिया गया है

 

एक महिला ने मिल्वौकी के फॉक्स6 टीवी स्टेशन को बताया कि एसयूवी ने 9 से 15 साल की लड़कियों की डांस टीम को टक्कर मार दी।

रविवार को विस्कॉन्सिन के वुकेशा में क्रिसमस परेड के माध्यम से एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन की चपेट में आने से कुछ लोगों की मौत हो गई, जिसमें युवा नर्तकियों के एक समूह सहित कम से कम 20 से अधिक लोग धूमधाम से लहराते हुए थे।

वुकेशा पुलिस प्रमुख डैन थॉम्पसन ने कहा कि एक रुचि रखने वाला व्यक्ति हिरासत में था और मिल्वौकी से लगभग 20 मील (32 किमी) पश्चिम में वौकेशा में घटना के बाद संदिग्ध वाहन बरामद किया गया था।

थॉम्पसन ने संवाददाताओं से कहा, “वाहन ने 20 से अधिक लोगों को टक्कर मार दी। कुछ व्यक्ति बच्चे थे और इस घटना के परिणामस्वरूप कुछ मौतें हुई हैं।”

मौतों के बारे में पूछे जाने पर, थॉम्पसन ने कहा: “मेरे पास इस समय सटीक संख्या नहीं है।”

उन्होंने कहा कि यह ज्ञात नहीं है कि घटना आतंकवाद से संबंधित थी, लेकिन लगभग 72,000 के शहर में पहले के एक आश्रय-स्थान के आदेश को हटा लिया गया था, उन्होंने कहा।

ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में एक लाल रंग की एसयूवी को परेड में हल चलाते हुए दिखाया गया है, जो मदद की पेशकश करने के लिए फुटपाथ से भीड़ के दौड़ने से पहले एक दर्जन से अधिक लोगों को दौड़ती हुई दिखाई दे रही है।

यूएसए मेजर एक्सीडेंट- स्थानीय पुलिस प्रमुख ने कहा कि रविवार को #वौकेशा, #विस्कॉन्सिन में एक #एसयूवी #क्रिसमस परेड के माध्यम से #एसयूवी #ड्रॉव के दौरान 20 से अधिक लोग घायल हो गए और कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई। #यूनाइटेड स्टेट्स # दुर्घटना #आतंक #आतंकवाद pic.twitter.com/tnNIrR7gxp

— (@ भबनशंकर 02) 22 नवंबर, 2021

एक अन्य वीडियो में, पुलिस वाहन पर गोलियां चलाती हुई दिखाई दी क्योंकि यह सड़क की बाधाओं से टकरा रही थी।

थॉम्पसन ने कहा कि एक अधिकारी ने वाहन पर गोलियां चलाईं और कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ।

बेलेन संतामारिया, उनके पति और उनकी तीन साल की बेटी अपने कैथोलिक चर्च के साथ दोपहर की परेड में शामिल होने की योजना बना रहे थे। लेकिन मैक्सिकन फैक्ट्री में काम करने वाला 39 वर्षीय संतमारिया रविवार को पीठ दर्द के साथ उठा, इसलिए परिवार ने इसके बजाय फुटपाथ से जुलूस देखा।

“एसयूवी पूरी गति से आई,” संतमारिया ने कहा। “फिर मैंने लोगों को चिल्लाते हुए सुनना शुरू किया।”

वह अपनी बेटी के साथ एक रेस्तरां में छिप गई, जबकि उसका पति, 39 वर्षीय डिलीवरी वर्कर जीसस ओचोआ घायल लोगों की मदद करने के लिए आगे भागा। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने चर्च के अन्य सदस्यों के माध्यम से सुना है कि लगभग 10 सदस्य, ज्यादातर लैटिनो और वयस्क और बच्चे दोनों घायल हैं।

“मैं वहाँ जा रहा था, चल रहा था,” संतमारिया ने कहा। “एसयूवी ने हमें भी मारा होगा।”

नृत्य समूह हिट

एक महिला ने मिल्वौकी के फॉक्स6 टीवी स्टेशन को बताया कि एसयूवी ने 9 से 15 साल की लड़कियों की डांस टीम को टक्कर मार दी। उसने कहा कि तत्काल प्रतिक्रिया मौन थी, उसके बाद चीखना, दौड़ना और घायलों की जाँच करना, फॉक्स 6 ने बताया। सोशल मीडिया पर वीडियो में घायल लड़कियों के आस-पास के छोटे-छोटे समूह सफेद धूमधाम से बिखरे हुए दिखाई दे रहे हैं।

एक गवाह ने कहा कि ड्राइवर ने “डांसिंग ग्रैनीज़” के एक समूह को भी टक्कर मार दी और एबीसी से संबद्ध मिल्वौकी के WISN-TV के अनुसार, कम से कम एक व्यक्ति एसयूवी के हुड पर फिसल गया।

मिल्वौकी डांसिंग ग्रैनीज़ ने अपने फेसबुक पेज पर कहा, “समूह के सदस्य और स्वयंसेवक प्रभावित हुए और हम उनकी शर्तों पर शब्द की प्रतीक्षा कर रहे हैं।” “कृपया दादी, उन सभी घायलों और उन सभी को रखें जिन्होंने इस भयानक घटना को अपने विचारों और प्रार्थनाओं में देखा है।”

स्थानीय सीबीएस सहयोगी ने बाद में ट्विटर पर एक तस्वीर दिखाई, जिसमें लाल एसयूवी दिखाई दे रही थी, जिसका हुड टूटा हुआ था और फ्रंट फेंडर लटका हुआ था, जो एक ड्राइववे में खड़ी थी।

टीवी स्टेशन ने कहा कि एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने अनुमान लगाया कि एसयूवी लगभग 40 मील प्रति घंटे (64 किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ्तार से जा रही थी, जब उसने सड़क पर परेड कर रही भीड़ को टक्कर मार दी।

“जैसा कि हम इमारतों के बीच में वापस चल रहे थे … हमने एक एसयूवी क्रॉस ओवर देखा, बस धातु को पेडल लगाया और परेड मार्ग के साथ पूरी गति को ज़ूम किया। और फिर हमने एक जोरदार धमाका सुना, और बस बहरा कर दिया और वाहन की चपेट में आने वाले लोगों की चीखें निकलती हैं,” पास के वेस्ट एलिस में एक एल्डरमैन एंजेलिटो टेनोरियो ने मिल्वौकी जर्नल सेंटिनल को बताया।

ट्विटर पर वायरल हो रहे वौकेशा की तस्वीरें और वीडियो पुलिस की कारों और एम्बुलेंस को घटना के बाद क्रिसमस की रोशनी से सजी एक सड़क पर भीड़ करते हुए दिखाते हैं, जो शाम लगभग 4:39 बजे हुई। (2239 जीएमटी)। शाम ढलते ही लोग फुटपाथ पर ठिठुरते ठंड से ठिठुरते रहे।

थॉम्पसन ने कहा कि कुछ घायलों को एम्बुलेंस, अन्य को पुलिस और अन्य को परिवार और दोस्तों द्वारा अस्पताल ले जाया गया।

चिल्ड्रन्स विस्कॉन्सिन अस्पताल ने ट्विटर पर कहा कि उसे रात 8 बजे तक 15 मरीज मिले थे, उस समय किसी की मौत की सूचना नहीं थी।

जिला स्कूल अधीक्षक ने कहा कि ग्रेड 4के-12 के लिए सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे और उन छात्रों के लिए अतिरिक्त परामर्शदाता उपलब्ध होंगे जिन्हें सहायता सेवाओं की आवश्यकता हो सकती है।

2015 में, ओक्लाहोमा के स्टिलवॉटर में चार लोगों की मौत हो गई थी और 46 घायल हो गए थे, जब एक महिला फुटबॉल टीम के लिए घर वापसी परेड देख रही भीड़ में घुस गई थी।

2016 में बर्लिन, जर्मनी में एक ट्रक को जानबूझकर क्रिसमस बाजार में ले जाया गया था, जिसमें इस्लामिक स्टेट से जुड़े हमले में 12 लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button