सिराज मेंहदी ने क्यों कहा- पवार को UPA का अध्यक्ष बनाये कांग्रेस, यहाँ पढ़ें

 

जौनपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद के पूर्व सदस्य सिराज मेंहदी (Siraj) एक बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि पार्टी को चाहिए कि अब शरद पवार को यूपीए (upa) का अध्यक्ष बना दिया जाना चाहिये ,ताकि उनके नेतृत्व में देश की सभी सेकुलर पार्टियां एक प्लेटफार्म पर आए और मौजूदा सरकार को उखाड़ फेकें।

विपक्ष को मज़बूत करना अहम्

मेहंदी ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि मौजूदा हालात में कांग्रेस को चाहिए कि वह शदर पवार को यूपीए का अध्यक्ष बना दे। इससे विपक्ष मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि श्री पवार कांग्रेस के कद्दवार नेता रहे हैं ।

टीके के नाम पर न हो जबर्दस्ती

उन्होंने काेरोना वैक्सीन लगवाने के सवाल पर कहा कि यह अधिकार जनता का होना चाहिए, टीकाकरण अभियान के नाम पर जोर-जबर्दस्ती नहीं होनी चाहिए, इससे माहौल बिगड़ेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि योगगुरु रामदेव ने योग करने वालों को कोविड वैक्सीन (Covid vaccine) लगवाने की जरुरत नहीं है कहकर लोगों को बरगलाने का काम किया है।

कोविड वैक्सीन वैज्ञानिक तारीफ़ के हक़दार

मेंहदी ने आगे कहा कि देश के वैज्ञानिकों ने रात-दिन मेहनत कर कोविड महामारी से निजात दिलाने के लिए वैक्सीन की खोज की जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं, लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए जबरदस्ती नहीं होनी चहिए और सरकार को भी इस दिशा में पूर्व के अनुभव को ध्यान रखते हुए कोई भूल नहीं करनी चहिए।

केन्द्र किसानों के मुद्दे पर भ्रम फ़ैलाने में जुटा

पूर्व एमएलसी ने आगे कहा कि देश के किसान सड़कों पर है और केन्द्र सरकार कान में रुई डाले बैठी है। ऐसे में वह दिन दूर नहीं कि इस तानाशाह सरकार को देश की जनता जड़ से उखाड़ फेंकने का काम करेंगे। कांग्रेस नेता शिराज मेंहदी ने कहा कि भाजपा नेता झूठ बोलते हैं। केन्द्र की सरकार किसानों के मामले को लेकर भ्रम फैलाने में जुटी हुई हैं.

इसके अलावा साथ ये भी कहा कि किसानों के आन्दोलन को दबाने के लिये कोरोना वैक्सीन के टीका करण मुद्दे को हवा दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि मीडिया का एक बड़ा वर्ग भी किसानों की बात करने के बजाय टीकाकरण पर केन्द्रित है।

Related Articles

Back to top button