दिल्ली में क्यूँ फिसली 50 से ऊपर गाड़ियाँ , मौसम विभाग चिंता में

नई दिल्ली : दिल्ली (Delhi) दमकल विभाग (fire department) की उस वक्त सांसे फूल गईं, जब दिल्ली के अलग-अलग कौनों से लोगों ने तेल की बारिश (rain of oil) होने की कॉल की। दमकल विभाग के मुताबिक बारिश के दौरान करीब दो घंटे में 57 कॉल कुछ इस तरह आई थीं, जैसे दिवाली पर आग लगने की आती है।

जी हां आपको बता दें कि दिल्ली में शाम करीब सवा चार बजे बारिश शुरू हुई थी।
इसी दौरान दमकल विभाग को शाम करीब सात बजे तक तेल की बारिश होने, सड़कों पर तेल गिरने, सड़कों पर फिसलन के कारण दोपहिया वाहनों के फिसने आदि की कॉल मिलीं। दमकल विभाग के मुताबिक वाहन चालकों ने ना समझी में ऐसी कॉल की थीं। लेकिन मौसम विज्ञान विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार यह बारिश पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुई है। विभाग के अधिकारियों ने कहा कि हवा की गति तेज होने से प्रदूषण कारक तत्व बिखर जाते है। उन्होंने कहा कि हवा की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास थी। जिसकी वजह से दोपहिया वाहन चालक सड़कों पर फिसलकर गिरने लगे।

दमकल कर्मियों ने सड़कों को किया साफ

दमकल विभाग के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि बारिश के दौरान दमकल विभाग को करीब 57 कॉल मिली थीं। तुरंत दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। जहां कहीं तेल फेला हुआ था। उसे पानी से साफ किया। जहां कहीं ज्यादा फिसलन थी वहां डस्ट डालकर उसे ठीक किया। ताकि लोग हादसों का शिकार न हों।

Related Articles

Back to top button