किसान की आय बढ़ाने वाला कानून सरकार कब ला रही है : अखिलेश यादव

लखनऊ : किसान आंदोलन (Farmer Protest) के प्रति सरकार के रवैए पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा की ” भाजपा सरकार की कृषि विरोधी नीतियों के चलते देश का किसान समुदाय आंदोलित और आक्रोशित है। अन्नदाताओं की मांगों पर सकारात्मक रूख अपनाने के बजाय उन पर आंसू गैस के गोले दागना, ठंडे, पानी की बौछार करना और लाठियां चलाना घोर निंदनीय है।

आपको बता देगी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने प्रेसवार्ता में कहा कि “लगभग 70 प्रतिशत भारत कृषि पर निर्भर है, फिर भी अपने ही देश में भाजपा ने किसानों को बेगाना बना दिया है. उनकी आय दोगुनी करने, उनकी फसल के उत्पादन लागत का डेढ़ गुना देने जैसे वायदे भाजपा सरकार की जुमलेबाजी बनकर रह गए हैं.

वही अखिलेश यादव ने कहा कि अगर वह सत्ता में आ जाएंगे तो केवल कर्ज ही माफ नहीं करेंगे बल्कि उस पैदावार की कीमत को बढ़ाकर देंगे और किसानों की आय को दोगुना करने की कोशिश करेंगे और भाजपा सरकार पर हमला करते हुए अखिलेश ने पूछा कि “किसान की आय बढ़ाने वाला कानून सरकार कब ला रही है?

Related Articles

Back to top button