आज राज्यसभा में जो हुआ वैसा कभी भी नहीं हुआ, यह अत्यधिक शर्मनाक है : राजनाथ सिंह

आज राज्यसभा में बड़ा हंगामा हो गया है। कृषि बिल को लेकर टीएमसी सांसदों और कांग्रेस सांसदों ने जमकर हंगामा किया है। कृषि बिल को लेकर संसद में बड़ा हंगामा शुरुआत से ही हो रहा। हालांकि आज टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने संसद में हर नियम को तोड़ दिया। वे राज्यसभा टीवी के फीड काटते हैं ताकि देश देख न सके। उन्होंने RSTV को सेंसर कर दिया। हमारे पास सबूत हैं।

इस सब के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उपसभापति के सामने रूल बुक फाड़ दी। डेरेक ओ ब्रायन और तृणमूल कांग्रेस के बाकी सांसदों ने आसन के पास जाकर रूल बुक दिखाने की कोशिश की और उसको फाड़ा।

वहीं इस मामले पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज राज्यसभा में कृषि से संबंधित 2 विधेयकों पर चर्चा चल रही थी उस समय राज्यसभा में जो हुआ वो जहां दुखद था, वहीं दुर्भाग्यपूर्ण था और उससे भी आगे जाकर मैं कहना चाहूंगा कि वो अत्यधिक शर्मनाक था।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा उपसभापति के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ, सारे देश ने प्रत्यक्ष रूप से देखा है। जहां तक मैं जानता हूं ऐसी घटना आज तक न लोकसभा में हुई है न राज्यसभा में हुई है। संसदीय परंपराओं में विश्वास रखने वाला कोई भी व्यक्ति इस प्रकार की घटना से आहत होगा।

Related Articles

Back to top button