मोदी और अडानी ये रिश्ता क्या कहलाता है– राहुल गांधी…

दिल्ली –कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बजट सत्र लोकसभा में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। चर्चा करते हुए राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद बिजनेसमैन गौतम अडानी पर लग रहे आरोपों का मुद्दा संसद में उठाया।राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने तमिलनाडु और केरल से लेकर हिमाचल प्रदेश तक कई राज्यों की यात्रा की। इस दौरान उन्हें एक ही नाम बार-बार सुनने को मिला और वह नाम था अडानी, अडानी और अडानी।

राहुल ने आगे कहा कि यात्रा में उनसे मुलाकात करने वाले युवाओं ने कहा कि वे भी अडानी की तरह स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं। अडानी जिस बिजनेस में हाथ डालते हैं, उसे सफल बना देते हैं। राहुल गांधी ने सवाल पूछा कि अडानी पहले दुनिया में अमीरों की लिस्ट में 609वें नंबर पर आते थे।फिर इन 9 सालों में ऐसा कौन सा जादू हुआ कि वो 609 से दूसरे नंबर पर आ गए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दौरे पर ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और इधर अडाणी को एसबीआई से बड़ा लोन मिल जाता है इसके आगे पीएम बांग्लादेश दौरे पर जाते हैं ।और 1500 मेगावॉट बिजली का प्रोजेक्ट अडाणी को मिल जाता है। उन्होंने आगे कहा कि जून 2020 में चेयरमैन ऑफ श्रीलंका अपने संसद को बताते हैं कि राष्ट्रपति राजपक्षे ने कहा कि भारत के पीएम ने कहा है कि एक प्रोजेक्ट अडाणी को देना है। आखिर मोदी और अडानी में यह रिश्ता क्या कहलाता है यह तो पहेली बनता जा रहा है ।लेकिन बहुत जल्द ही मोदी और अडानी का यह संबंध जनता के सामने होगा देश के सामने होगा।

Related Articles

Back to top button