स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल के साथ बैठक में ऐसा क्या हुआ की सीएम योगी को जाना पड़ा दिल्ली

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) अचानक दिल्ली दौरे (Delhi Visit) पर लखनऊ से रवाना हो गए हैं. जानकारी के अनुसार, सीएम योगी की दिल्ली में पहले गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और और फिर शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे. लखनऊ के सत्ता के गलियारों में सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं. इस यात्रा में सबसे अहम बुधवार देर रात की वो बैठक है, जिसमें सीएम योगी के साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल शामिल हुए थे.

जानकारी के अनुसार,  बुधवार देर रात लखनऊ में स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल के साथ बैठक हुई. इस बैठक के बारे में वैसे तो सरकार की तरफ से कहा गया कि ये हर महीने होने वाली रूटीन बैठक थी, लेकिन इस बैठक में शामिल होने के लिए सुनील बंसल अपने कार्यक्रमों से हेलीकॉप्टर से वापस लखनऊ पहुंचे थे. कहा ये जा रहा है कि इस बैठक और हाल के दिनों में सियासी क़यासों के बारे में रिपोर्ट देने के लिए योगी दिल्ली गए हैं.

इसके अलावा पिछले एक महीने के घटनाक्रम की बात करें तो उत्तर प्रदेश भाजपा में तमाम सियासी अटकलों का बाजार गर्म रहा. भाजपा और आरएसएस के बड़े नेताओं ने लखनऊ का दौरा किया. मंत्रिमंडल विस्तार से लेकर संगठन में बदलाव तक की चर्चा चलती रही.

पीएम के ट्वीट को लेकर चर्चाएं

हाल में यह भी कहा गया कि मोदी और योगी के बीच कुछ गड़बड़ है. इसको बल इस बात से भी मिला जब कानपुर में हादसे में 17 लोग मारे गये. इसमें पहली बार ऐसा हुआ कि मोदी ने घटना के बारे में यूपी से पहले ट्वीट करके न सिर्फ संवेदना जताई, बल्कि पीएम फंड से पीड़ितों को मुआवज़ा भी देने का ऐलान किया. वो भी बिना योगी सरकार को टैग किये. इसके बाद आनन-फानन में रात में यूपी सरकार की तरफ से ट्वीट किया गया.

 

Related Articles

Back to top button