राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता निरस्त होने पर क्या बोले नीतीश कुमार?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा से अयोग्यता पर अपना बयान देने से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने अदालत के आदेश से जुड़े मामलों में बोलने से परहेज किया।

पटना में पत्रकारों से बात करते हुए, नीतीश कुमार ने एकजुट विपक्ष की आवश्यकता को दोहराया और कहा कि वह कांग्रेस के आगे बढ़ने का “इंतजार” कर रहे थे, यहां तक कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस तर्क का उपहास उड़ाया कि “भ्रष्टाचारी हाथ मिला रहे हैं”।

उन्होंने कहा, “यह उनकी (मोदी की) आदत है कि वे बातें करते रहते हैं। ये लोग केवल आत्म-प्रशंसा में विश्वास करते हैं। वे दूसरों के बारे में अच्छा नहीं बोल सकते। हम अपना काम करते हैं लेकिन दूसरों के अच्छे काम की सराहना भी करते हैं। स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के शासन के दौरान”,मुझे हमेशा याद रहता है कि क्या हासिल हुआ है।

उन्होंने पीएम मोदी पर यह कहते हुए कटाक्ष किया कि “उन्हें एक रिकॉर्ड रखना चाहिए (भ्रष्टाचार पर बोलते समय), वह किस प्रकार के लोगों के साथ गठबंधन करते हैं”।

श्री कुमार ने अपने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों का भी उल्लेख किया, जिसके कारण “2017 में मुझे (राजद से) अलग होना पड़ा” और भाजपा से हाथ मिला लिया, और “अब जब मैं उनके साथ वापस आ गया हूं तो वे (डिप्टी सीएम और उनके) परिवार) को फिर से उन मामलों से निशाना बनाया जा रहा है जिनमें जांचकर्ता इन सभी वर्षों में कोई प्रगति नहीं कर सके”।

श्री कुमार, जिनकी राहुल गांधी के प्रकरण पर “चुप्पी” ने कई अटकलों को जन्म दिया है, “मैं कभी भी ऐसी किसी भी चीज़ पर नहीं बोलता जिसमें अदालत का आदेश शामिल हो। मैंने अतीत में ऐसा कभी नहीं किया है। इसके अलावा, मेरी पार्टी पहले ही इस मुद्दे पर स्पष्ट रूप से बोल चुकी है।” , संसद के अंदर और बाहर दोनों।”

जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सहित नेताओं ने कांग्रेस नेता की अयोग्यता की कड़ी निंदा की है, जिसकी पार्टी बिहार में गठबंधन सहयोगी है, और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की बदले की राजनीति पर इसका आरोप लगाया।

Related Articles

Back to top button