नबन्ना चोलो ओविजन में समर्थकों को बंगाल पुलिस ने बेरहमी से मारा। देखिए तस्वीरें और विडिओ।

13 सितंबर 2022 को बीजेपी द्वारा आयोजित किया गया पश्चिम बंगाल में नबन्ना चोलो ओविजान। जहा पर पुलिस कर्मियों ने मासूम बीजेपी कार्यकर्ताओ को रैली..

13 सितंबर 2022 को बीजेपी द्वारा आयोजित किया गया पश्चिम बंगाल में नबन्ना चोलो ओविजान। जहां पर पुलिसकर्मियों ने मासूम बीजेपी कार्यकर्ताओं को रैली के बीच आँसू गैस से हमला कर दिया और फिर पत्थर बाजी भी शुरू हो गई।

वहां पर पिछले दो दिन में बंगाल पुलिस कर्मियों को बिना कानूनी अधिकार क्षेत्र के रेलवे स्टेशन में प्रवेश करते हुए देखा गया और वहां पर यात्रियों को बोर्डिंग ट्रेनों में प्रवेश भी रोक दिया था। इस माहौल में डर बहुत स्पष्ट है, अब सवाल यह है कि क्या वो पुलिसकर्मी नबन्ना चोलो कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे और अगर ऐसा है तो उन्हें रोका जाना चाहिेए।

स्टेट पुलिस वहां पर जाकर यात्रियों को ट्रेन पर चढने से मन कर रही थी और उनकी बात न मानने पर वह उन्हे गिरफ्तार  करने की भी धमकी दे रही थी और एसा वहां पर पिछले दो दिन से चल रहा है। पश्चिम बंगाल में आम आदमी और औरत के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है, जैसे कर्फ्यू हो या कोई युद्ध का क्षेत्र।

वहां पर पुरुष पुलिस अधिकारी को एक बीजेपी महिला कार्यकर्ता पर लाठी चार्ज करते हुए भी देखा गया है। वहां पर करीब 120 से अधिक महिला और पुरुष बीजेपी समर्थक लाठी चार्ज की वजह से घायल हुए और कई लोगों को गंभीर चोट भी आई। वहां पर पुलिस कर्मीयों को आँसू गैस, वाटर केनन और पत्थरबाज़ी का साथ लेते हुए देखा गया है, एसा पहली बार पश्चिम बंगाल में होता हुआ दिख रहा है जो लोगों के मन सिर्फ और सिर्फ डर का माहोल पैदा कर रहा है।

 

Related Articles

Back to top button