राजस्थान में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, शुक्रवार शाम 6 से सोमवार सुबह 5 बजे तक सब बंद

जयपुर. राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर के कहर को देखते हुए गहलोत सरकार  लगातार कड़े फैसले ले रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार ने गुरुवार को एक बार फिर कड़ा और बड़ा निर्णय लिया है. इसके तहत पूरे प्रदेश में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू  रहेगा.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार देर रात अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई. उसमें यह बड़ा निर्णय लिया गया. इस बैठक के बाद प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. इस कर्फ्यू में फल-सब्जी, दूध, एलपीजी सिलेंडर और बैंकिंग सेवाओं को छूट रहेगी. पहले से चल रही नाइट कर्फ्यू में छूट की श्रेणी वाली सेवाओं में इन्हें शामिल किया गया है. उधर, प्रदेश के 3 विधानसभा क्षेत्रों सुजानगढ़, सहाड़ा और राजसमंद में 17 अप्रैल को उपचुनाव के लिए मतदान होना है. मतदान एवं उससे जुड़ी सम्पूर्ण प्रक्रिया को कर्फ्यू से छूट दी गई है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे कर्फ्यू के दौरान सरकार का सहयोग करें और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करें. सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि पहले प्रदेश के 17 जिलों में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे थे. लेकिन पिछले कुछ दिनों में सभी जिलों में संक्रमण तेजी से फैला है.
6,658 नए मामले और 33 मौतें

गहलोत ने कहा कि गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के 6,658 नए मामले सामने आए और 33 मौतें हुई हैं. इसलिए वीकेंड कर्फ्यू का सख्त फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि अगर समय रहते कठोर कदम नहीं उठाए गए तो स्थिति दूसरे प्रदेशों जैसी विकट बन सकती है. गहलोत ने आमजन से अपील की है कि वे पूर्व की तरह एकजुटता दिखाएं और एक-दूसरे का सहयोग करें.

Related Articles

Back to top button