आंध्र प्रदेश में ग्राम पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू

विजयवाडा,  आंध्र प्रदेश में मंगलवार को 12 जिलों में 2,724 ग्राम सरपंचों और 20,157 वार्ड सदस्यों के लिए मतदान सुबह साढ़े छह बजे से शुरू हो गया, और इस दौरान लगभग 70 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

प्रदेश में शुरुआत में मतदान की रफ्तार धीमी रही, और अब मतदान केन्द्रों में लम्बी कतारों देखी जा रही हैं तथा इसके लिए आज शाम को मतगणना होगी। राज्य में ग्राम पंचायत चुनाव चार चरणों – नौ, 13, 17 और 21 फरवरी को हो रहे हैं।
अधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कडपा जिला में नकदी और सोने के आभूषण जब्त किए गए और कुछ दलों के कार्यकर्ता मतदाताओं को इन्हें वितरित करने का प्रयास कर रहे थे। गुंटूर जिले में काकुमानू मंडल के गरिकापाडु गांव में पाेलिंग एजेंट नुरबाश मसतान वली (44) की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

ये भी पढ़ें-हरियाणा में पांच क्विंटल से अधिक डोडा पोस्त बरामद, गिरफ्तार

पूर्वी गोदावरी जिले में उप्पलपाडु गांव में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और तेलुगू देशम पार्टी के कार्यकताओं के बीच मामूली झडपें हुई। हालांकि पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर बितर कर दिया और स्थिति को नियंत्रण में किया। इसी तरह ही कुरनूल जिले के रुद्रवरम मंडल में मुत्तलुरु में ऐसी ही घटनाएं हुईं और यहाँ पुलिस मतदान में बाधा पहुंचाने वालों को तितर बितर करने में कामयाब रही।

इसी तरह कृष्णा जिले के वीरुलापाडु मंडल के जुलुरुपाडु गांव में वाई एस आर कांग्रेस पार्टी और तेदपा के कार्यकताओं के बीच भी झडपें हो गयी। जिला कलेक्टर विवेक यादव और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गंगाधर ने नारा काडूरु गांव के मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया।

पुलिस ने बताया कि इसके अलावा राज्य में मतदान के दौरान कुछ छिटपुट घटनाएं हुई हालांकि मतदान शांतिपूण ढंग से चल रहा है और अभी तक किसी तरह की अप्रिय घटना की रिपोर्ट नहीं है।

Related Articles

Back to top button