पीएम की 9 बजे 9 मिनट की अपील का मजाक उड़ाने पर ग्राम प्रधान और अध्यापक पर गिरी गाज, दोनों निलंबित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रकाश अपील का मजाक बनाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। हरदोई में पीएम की अपील का मजाक बनाने पर ग्राम प्रधान और एक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। दोनों ने ही पीएम की अपील का मजाक उड़ाया था।

हरदोई में ग्राम पंचायत अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। दरअसल ग्राम प्रधान ने पीएम नरेंद्र मोदी के 5 अप्रैल को रात में प्रकाश करने को लेकर फेसबुक टिप्पणी की थी। मामला संज्ञान में आने के बाद ग्राम प्रधान पर कार्रवाई हुई और उसे तत्काल प्रबाव से निलंबित कर दिया गया। बता दें ग्राम पंचायत अधिकारी लालबिहारी विकास खण्ड शाहाबाद में तैनात है।

वहीं दूसरा मामला भी हरदोई का ही है। जहां बेसिक शिक्षा मंत्री के आदेश पर अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। अध्यापक ने पीएम द्वारा 9 बजे दीपक जलाएं जाने का मजाक उड़ाया था। मामले की शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी से की गई थी। मनीष मिश्रा नाम का शख्स प्राथमिक विद्यालय ओदरा टड़ियावां में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है। जिसे बीएसए ने निलंबित कर टड़ियावां बीआरसी से सम्बद्ध किया है।

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भारत में 21 दिन का लॉक डाउन जारी किया गया। उसके बाद जनता कर्फ्यू फिर उसके बाद अब रविवार को यानि कल 5 अप्रैल को प्रधानमंत्री ने रात 9 बजे 9 मिनट के लिए रौशनी दिखाने की अपील की। प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे जनभावना का अहसास होगा कि इस महामारी से जंग जीतने के समय में कोई भी अकेला नहीं है बल्कि पूरा देश एक साथ है। ऐसे में विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री की इन अपील को लेकर हमलावर है। एसे में बहुत से लोग हैं जो पहले थाली और ताली पर पीएम की अपील का मजा उड़ा रहे थे और अब एक दीपक रौशनी की अपील का मजाक उड़ाया जा रहा है। लेकिन इस बीच कुछ एसे लोग भी हैं जो इस संक के माहौल में अफवाह फैलाकर जहर घोलने का काम कर रहे हैं। जिन पर प्रशासन की सख्त नजर है। ऐसे अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

 

 

Related Articles

Back to top button