सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, कहा- महामारी से देश एकजुट होकर लड़ेगा

पूरे देश में 21 दिन के लॉक डाउन के बीच भी लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर भारत सरकार लगातार बचाव के लिए हर संभव उपाय कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी भी हर राज्य का स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं हर राज्य के मुख्यमंत्री भी अपने राज्य में कोरोना को लेकर सतर्क हैं।

इसी कड़ी में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों की कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी ली। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की अगले कुछ हफ्तों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग, आइसोलेशन और क्वारंटीन पर फोकस रहना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि जरूरी चिकित्सा उत्पादों की आपूर्ति बनाए रखने, दवाओं और चिकित्सा उपकरणों के निर्माण के लिए कच्चे माल की उपलब्धता पर जोर दिया जाए।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक के बाद अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने राज्य में 15 अप्रैल को लॉक डाउन खत्म करने की बात कही है। पेमा खांडू ने कहा कि लॉक डाउन खत्म होगा। इसका मतलब यह नहीं कि आप सड़कों पर आवाजाही के लिए स्वतंत्र हैं। कोरोना वायरस से लड़ने का एकमात्र तरीका लॉक डाउन और सामाजिक दूरी है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी भारत में भी तेजी से पैर पसार रही है। देश में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र और केरल, तमिलनाडु और अब दिल्ली में भी मामले बढ़ गए हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने कहा है कि इमरजेंसी जैसी स्थिति के लिए हमारे पास पर्याप्त उपकरण हैं।

Related Articles

Back to top button