उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की सभी राज्यसभा सांसदों से अपील, 1 महीने की सैलरी पीएम केयर्स फंड में करें दान

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। वहीं भारत में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से पीएम केयर फंड में अपनी इच्छा अनुसार राशि दान करने की अपील की है, जिससे वह राशि इस संकट की घड़ी में काम आ सके। ऐसे में सभी लोग अपनी इच्छा के अनुसार उस फंड में दान कर रहे हैं। इस लिस्ट में बड़े-बड़े नेता से लेकर सेलिब्रिटी और आम लोग भी शामिल है। अब राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने राज्यसभा के सांसदों से अपील की है कि सभी राज्यसभा सांसद कोरोना से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड में अपनी 1 महीने की सैलरी दान करें और इस संकट की घड़ी में अपना योगदान दें।

इस बारे में वेंकैया नायडू ने एक लेटर लिखा है उसमें कहा है कि को कोरोना से पैदा हुए संकट से निपटने के लिए सरकार निजी क्षेत्र और नागरिकों द्वारा इस संक्रमण के खिलाफ तमाम कदम उठाए गए हैं। जिसके लिए बड़े पैमाने पर वित्तीय, मानव संसाधनों और साजो सामान की आवश्यकता होगी। इसके लिए भारत सरकार तमाम तरीकों से जरूरी वित्तीय संसाधन इकट्ठा कर रही है। जिससे केंद्र राज्य और जिला स्तर तक पर्याप्त संसाधनों को उपलब्ध कराया जा सके।

वेंकैया नायडू ने इसीलिए सभी राज्यसभा सांसदों से अपील की है कि वह 1 महीने की सैलरी पीएम केयर फंड में दान करें। इसी के साथ ही उपराष्ट्रपति ने देशवासियों से भी अपील की कि वह इस परेशानी के दौर में अपनी क्षमता को और मजबूत करने के लिए पीएम केयर फंड में अपना योगदान दें।

आपको बता दें कि इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना से लड़ने के लिए पीएम केयर्स फंड में रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों के द्वारा 1 दिन के वेतन के योगदान के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब कर्मचारी अपनी इच्छा के अनुसार योगदान दे सकेंगे। सेना, नौसेना और भारतीय वायुसेना के साथ रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों ने 1 दिन का वेतन देश में कोरोनावायरस के खतरे से लड़ने के लिए पीएम केयर फंड में दान करने का फैसला किया है। जो कुल मिलाकर 500 करोड़ होगा। रक्षा मंत्रालय ने अलग से ऐलान किया है कि वह 1 महीने का वेतन दान कोष में देंगे। आपको बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड की स्थापना की थी।

Related Articles

Back to top button