चिड़ियाघर में पैदा हुआ अत्‍यंत दुर्लभ कंगारू, देखकर हो जायेगे हैरान

न्‍यूयॉर्क
अमेरिका के न्‍यूयॉर्क शहर में एक चिड़‍ियाघर में एक अत्‍यंत दुर्लभ कंगारू का जन्‍म हुआ है। इस कंगारू का रंग सफेद है और उसके बाल सफेद हैं। न्‍यूयॉर्क के एनिमल एडवेंचर पार्क ने घोषणा की कि उनके कंगारू ने बच्‍चे को जन्‍म दिया है और उसके सफेद रोएं हैं। पार्क ने शुक्रवार को इस कंगारू की तस्‍वीर को फेसबुक पर शेयर किया था। इस पोस्‍ट को अब तक 25 हजार से ज्‍यादा लोग लाइक कर चुके हैं और करीब 2 हजार शेयर हैं। हजारों की तादाद में लोगों ने इस पर कॉमेंट किया है।

लाल कंगारू से पैदा हुआ यह दुर्लभ प्रजाति का कंगारू

चिड़िया पार्क ने बताया कि यह कंगारू कुछ महीने पहले एक लाल कंगारू से पैदा हुआ था। उसके अत्‍यंत सफेद रंग का खुलासा उस समय हुआ जब हाल ही में स्‍टाफ ने कंगारू की मां की थैली से उसे अलग किया। पार्क ने लिखा, ‘यह आपका सामान्‍य लाल कंगारू नहीं है।’ उन्‍होंने कहा कि लाल कंगारू आपके नाखून के बराबर पैदा होते हैं और अपना ज्‍यादातर विकास मां की थैली में करते हैं जो मां के गर्भ से अलग होता है।

ये भी पढ़े –सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पीड़ितों को देगा इतने लाख रुपये का मुआवजा

कंगारू का नाम रोजी

पार्क ने कहा क‍ि करीब 4 से 5 महीने बीतने के बाद पहली बार कंगारू को उसकी मां की थैली से पूरी तरह से बाहर निकाला गया है ताकि उसकी जांच की जा सके। शुक्रवार को की गई जांच में पता चला है कि यह कंगारू का बच्‍चा सफेद रोएं के साथ पैदा हुआ है। कंगारू का नाम रोजी रखा गया है। यह कंगारू अब सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है। कंगारू की तस्‍वीरों को जमकर शेयर किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button