Varanasi: स्कॉर्पियो की नंबर प्लेट पर अखिलेश यादव लिखवाना पड़ा महंगा, SSP ने काटा चालान

Varanasi : अपने राजनीतिक रुतबे को झलकाने के लिए गाड़ियों में पार्टियों के झंडे लगाना एक बेहद आम बात है, लेकिन वही हद तो तब हो जाती है जब गाड़ी की नंबर प्लेट पर सीधा पार्टी अध्यक्ष का ही नाम लिख दिया जाए।

 

नंबर प्लेट पर नियमों से खिलवाड़ करना कोई नई बात नहीं है। लेकिन वही एक युवक को स्कॉर्पियो पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का नाम लिखवाना पड़ा महंगा। वाराणसी SSP के आदेश के बाद बड़ागांव थानाध्यक्ष ने मोटर वीकल ऐक्ट के तहत गाड़ी का चालान काट दिया है।

 

 

क्या है पूरा मामला

 

दरअसल वाराणसी के एसएसपी अमित पाठक शनिवार को समाधान दिवस में फरियादियों की समस्या को सुनने के लिए पिंडरा तहसील जा रहे थे। इस दौरान बड़ागांव थाना क्षेत्र के बाबतपुर नहर पुलिया के पास एसएसपी की नजर सड़क किनारे खड़ी एक सफेद स्कॉर्पियो गाड़ी पर पड़ी। इसके नंबर प्लेट पर एसपी मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिखा था। इसके बाद एसएसपी ने अपनी कार रुकवाई और गाड़ी को बड़ागांव थाने भेजकर उसका चालान कराया। बड़ागांव थाना अध्यक्ष के मुताबिक ये कार वाजिदपुर के रहने वाले मूलचंद लालमन की है। पुलिस ने मोट वाहन कानून का उल्लंघन करने के आरोप में स्कॉर्पियो का चालान किया है।

 

एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में वाराणसी के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि किसी को भी नियम तोड़ने की अनुमति नहीं है। ट्रैफिक पुलिस लगातार अभियान चलाकर लोगों को इस बारे में जागरूक करती रही है कि वाहन के नंबर प्लेट पर सिर्फ वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर ही अंकित होना चाहिए । ऐसा नहीं होने पर वाहन स्वामी पर जुर्माने के रूप में पांच हजार रुपये तक का चालान किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button