सीएम धामी ने आपदा प्रभावित पिथौरागढ़ का किया दौरा, 6 पीड़ित परिवारों को सौंपा 4-4 लाख का चेक

उत्तराखंड  के सीएम पुष्कर सिंह धामी  ने रविवार को पिथौरागढ़  के धारचूला क्षेत्र के आपदा प्रभावित ग्राम रांथी (खोतिला) का स्थलीय और हवाई दौरा किया.

उत्तराखंड  के सीएम पुष्कर सिंह धामी  ने रविवार को पिथौरागढ़  के धारचूला क्षेत्र के आपदा प्रभावित ग्राम रांथी (खोतिला) का स्थलीय और हवाई दौरा किया. सीएम धामनी ने यहां प्रभावित लोगों से भेंट किया और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली. सीएम ने कहा कि आपदा की घड़ी में हम सब आपदा प्रभावितों के साथ हैं और उन्हें राहत पहुंचाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे.

प्रभावितों को मदद पहुंचाने के दिए निर्देश

सीएम धामी ने अधिकारियों से आपदा प्रभावितों के लिए रहने, खाने और कपड़ों की उचित व्यवस्था करने कहा. सीएम धामी ने उसका भुगतान सरकार के माध्यम से करने के लिए कहा. सीएम धामी ने छह परिवारों को चेक के माध्यम से राहत राशि मुहैया कराई जिसके अंतर्गत आपदा के दौरान मृत महिला के परिवार को चार लाख रुपये की राहत राशि दी गई. सूत्रों के अनुसार क्षेत्र के अन्य आपदा प्रभावितों को शीघ्र ही राहत राशि उपलब्ध करा दी जाएगी. सीएम धामी ने ट्वीट किया, ‘आज खोतिया (धारचूला) में आपदा से प्रभावित छह परिवारों को सहायता राशि का चेक प्रदान किया और आपदा के दौरान मृतक महिला के परिजनों को चार लाख की सहायता राशि प्रदान की. अन्य प्रभावित परिवारों को भी अतिशीघ्र राहत राशि मुहैया कराई जाएगी.’

सीएम ने पुनर्वास कराने के दिए निर्देश

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी से आपदा पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए तत्परता से कार्य करने तथा आपदा प्रभावितों के पुनर्वास के लिए प्रयास करने को कहा. दरअसल, भारत-नेपाल सीमा पर स्थित खोतिला में शनिवार को बादल फटने से एक महिला की मृत्यु हो गई थी. इसके अलावा उफनाई काली नदी का पानी और मलबा कई मकानों में घुस गया था जिससे काफी तबाही हुई थी.

Related Articles

Back to top button