केपी मौर्य रेस मे रह गए पीछे आगे आई पल्लवी पटेल, किया ये बड़ा काम

यूपी के कौशांबी में पिता की खराब किडनी की इलाज के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  से आर्थिक सहायता मांगने वाले सचिन के परिवार के लिए अब मदद के हाथ बढ़ने लगे हैं

यूपी के कौशांबी में पिता की खराब किडनी की इलाज के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  से आर्थिक सहायता मांगने वाले सचिन के परिवार के लिए अब मदद के हाथ बढ़ने लगे हैं. सिराथू से सपा विधायक पल्लवी पटेल पार्टी पदाधिकारियों के साथ आज पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने एवं हालचाल जानने के लिए पहुंची. उन्होंने पीड़ित से मिलकर हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया. सचिन के बीमार पिता को 50 हजार की आर्थिक सहायता राशि दी. आर्थिक मदद मिलने के बाद पीड़ित परिजनों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली.

गलत इलाज से फेल हुई राम नरेश की किडनी
सिराथू तहसील क्षेत्र के फतेहपुर बेला निवासी राम नरेश कुशवाहा  होटल में खाना बनाने का काम करता था. कोरोना काल के दौरान राम नरेश को टाइफाइड बुखार हो गया था. घर वालों ने राम नरेश को इलाज के लिए मंझनपुर के निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया. परिजनों की मानें तो गलत इलाज के चलते राम नरेश की दोनों किडनी खराब हो गई थी. जानकारी होते ही परिजनों ने अपना सब कुछ दांव पर लगाकर राम नरेश का इलाज शुरू कर दिया. इलाज में घर की जमा पूंजी तो खत्म ही गई थी. इसके अलावा जमीन और फलदार पेड़ भी बिक गए थे लेकिन सेहत में सुधार नहीं हुआ. परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हुई तो खर्च चलाने एवं इलाज के राम नरेश के मासूम बेटे सचिन ने चाय-नाश्ते की दुकान खोल ली. 12 वर्षीय बेटे सचिन ने नेताओं और अधिकारियों के चक्कर लगा कर पिता की जान बचाने की गुहार लगाने लगाई.

 

पल्लवी पटेल ने अखिलेश यादव को दी थी जानकारी

सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 4 सितंबर को जब अपने गृह जनपद कौशांबी पहुंचे तो सचिन ने  प्रार्थना पत्र के माध्यम से उसने पिता की खराब किडनी को ट्रांसप्लांट कराने के लिए मदद की गुहार मांगी. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने डीएम सुजीत कुमार को फोन कर पीड़ित परिजनों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया. इस बात की जानकारी जब सिराथू की सपा विधायक पल्लवी पटेल को हुई तो उन्होंने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को मामले की जानकारी दी. अखिलेश यादव ने पीड़ित परिजनों को मदद दिलाने के लिए सपा विधायकों निर्देशित किया. विधायक पल्लवी पटेल पार्टी पदाधिकारियों के साथ रविवार को बीमार राम नरेश के घर पहुंचीं और उन्हें 50 हजार की आर्थिक मदद दी. इसके अलावा उन्होंने आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाई जाएगी.

Related Articles

Back to top button