अखिलेश यादव ने बीते2022 के चुनावों को लेकर बीजेपी की खोली पोल, बोले” इलेक्शन कमीशन की वजह से बीजेपी…

सपा प्रमुख ने कहा, "बाबा साहेब और डॉ. राम मनोहर लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोगों के साथ जुड़ कर हम लोग संविधान और

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का गुरुवार को राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है. इस अधिवेशन में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को एक बार फिर से समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है.  “हम उम्मीद थी कि न्याय मिलेगा. लेकिन इलेक्शन कमिशन ने बीजेपी के इशारे पर और उसके पन्ना प्रभारियों के इशारे पर, जानबुझकर हमारे यादव और मुसलमान भाईयों के वोट हटा रहा है. कोई विधानसभा ऐसी नहीं है, जिसमें यादव और मुसलमान भाईयों के 20 हजार वोट नहीं काट दिए गए हों. मैं कई बार कह चुका हूं और फिर कह रहा हूं. वे जांच करके देख लें तो पता चल जाएगा, कई जगहों से 20-20 हजार वोट हटा दिए गए हैं. कई वोटरों के नाम काट दिए और कई वोटरों को दूसरे बूथ पर पहुंचा दिया.”
मुफ्त राशन देने पर कही ये बात
सपा प्रमुख ने कहा, “बाबा साहेब और डॉ. राम मनोहर लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोगों के साथ जुड़ कर हम लोग संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करें. जिन शक्तियों से हमें संघर्ष करना है वो लगातार झूठ का सहारा ले रहे हैं. बीजेपी ने राशन मुफ्त कर दिया है क्योंकि कुछ राज्यों में चुनाव आ रहे हैं. वे राशन मुफ्त कर सकते हैं लेकिन गांवों में गरीब लोगों को स्ट्रेचर या एंबुलेंस नहीं दे सकते. जबकि वे बड़े कारोबारियों को बड़ा लाभ देते हैं.”
ये बातें सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लगातार तीसरी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने संबोधन में कही है. सपा का ये राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ स्थित रामाबाई मैदान में हो रहा है. अखिलेश यादव पहली बार एक जनवरी 2014 को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए थे. इससे पहले मुलायम सिंह यादव सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे.

Related Articles

Back to top button