शिवपाल यादव ने 2024 को लेकर किया बड़ा एलान , कहा अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी से …

प्रसपा प्रमुख से लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन पर भी सवाल किया गया. तब उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव से कोई

समाजवादी पार्टी  विधायक और प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव  ने शनिवार को बीजेपी  पर जमकर निशाना साधा है. इस दौरान उन्होंने बीते दिनों एनआईए  और ईडी  द्वारा 15 राज्यों में पीएफआई  के ठिकानों पर हुई कार्रवाई पर बड़ा बयान दिया है.

शिवपाल सिंह यादव से पीएफआई के सदस्यों पर हो रही कार्रवाई पर सवाल किया गया. तब उन्होंने जवाब देते हुए कहा, “जो दोषी हों उन पर कार्रवाई हो, लेकिन निर्दोष पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जाति और वर्ग के नाम पर किसी को पीड़ित नहीं करना चाहिए. मदरसों की जांच करना सही नहीं है, यदि जांच करनी है तो सभी स्कूलों की भी कराएं, यह सब ठीक नहीं हो रहा.”

 

गठबंधन के सवाल पर क्या कहा
प्रसपा प्रमुख से लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन पर भी सवाल किया गया. तब उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव से कोई गठबंधन नहीं होगा. उन्होंने अखिलेश यादव पर आजम खान के मामले को लेकर आंदोलन न करने का आरोप लगाया.

प्रसपा प्रमुख यादव ने कहा कि यह सभी जानते हैं कि आजम साहब बड़े नेता हैं. उन्‍होंने विश्वविद्यालय बनाकर बड़ा काम किया लेकिन उन पर झूठे मुकदमे दर्ज किये गये. राजनीति में इतना घटिया स्तर पर नहीं जाना चाहिए. पूर्व मंत्री आजम खान के मामलों को लेकर शिवपाल पहले भी सरकार पर निशाना साध चुके हैं. जबकि उनसे मिलने सीतापुर जेल भी गये थे.

उल्लेखनीय है कि सपा के प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और निर्वाचित हुए. लेकिन चुनाव बाद चाचा-भतीजे में दूरियां बढ़ गई. राष्ट्रपति चुनाव के दौरान चाचा-भतीजा की राहें जुदा-जुदा हो गयी.

Related Articles

Back to top button