अफगानिस्तान से भारत लाए गए सिख शरणार्थियों ने तालिबान के आतंक को याद किया ?

अफगानिस्तान में सिख अल्पसंख्यकों को लेकर एक निकासी विमान रविवार को भारत पहुंचा, जो तालिबान शासन से भाग रहे हैं। आगमन पर, उनमें से एक ने देश से भाग जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की,

अफगानिस्तान से भारत लाए गए सिख शरणार्थियों ने तालिबान के आतंक को याद किया ?

अफगानिस्तान में सिख अल्पसंख्यकों को लेकर एक निकासी विमान रविवार को भारत पहुंचा, जो तालिबान शासन से भाग रहे हैं। आगमन पर, उनमें से एक ने देश से भाग जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की, जो पिछले साल तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद संकट में पड़ गया, अशरफ गनी के नेतृत्व वाली सरकार को उखाड़ फेंका।
समाचार एजेंसी से बात करके पता लगा की, बलजीत सिंह ने देश के हालात के बारे में बात की और कहा कि उन्हें तालिबान ने चार महीने तक जेल में रखा था।

उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान में स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। मुझे चार महीने की कैद हुई थी। तालिबान ने हमें धोखा दिया है, उन्होंने जेल में हमारे बाल काट दिए। मैं भारत लौटने के लिए आभारी और खुश हूं।”

तालिबान के नेतृत्व वाले राष्ट्र में संकटग्रस्त अल्पसंख्यकों को निकालने के सरकार के प्रयासों के तहत, रविवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने वाली एक विशेष उड़ान में पचास अफगान सिख पहुंचे। कहना है कि इन अफगान अल्पसंख्यकों को निकालने के लिए भारतीय विश्व मंच और केंद्र के समन्वय में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति, अमृतसर द्वारा उड़ान का आयोजन किया गया था।

हम भारत सरकार को धन्यवाद देना चाहते हैं कि उन्होंने हमें तत्काल वीजा दिया और हमें भारत पहुंचने में मदद की। हममें से कई लोगों के परिवार अभी भी पीछे छूट गए हैं क्योंकि अफगानिस्तान में करीब 30-35 लोग फंसे हुए हैं।”

Related Articles

Back to top button