उत्तराखंड सरकार पर्यटक को को देगी होटल का खर्चा, जानिए कैसे

उत्तराखंड सरकार पर्यटकों के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं लेकर आ रही है इन्हीं योजनाओं में से एक योजना पिछले दिनों सरकार लेकर आई है जिससे पर्यटकों को काफी फायदा होने वाला है और इसी के साथ उत्तराखंड सरकार को भी इसका फायदा होगा। उत्तराखंड सरकार पर्यटकों को होटल में रुकने का पैसा दे रही है। जिससे पर्यटकों का होटलों का जो खर्चा होता है वह बहुत हद तक बच जाएगा।

बता दें कि

उत्तराखंड सरकार टूरिस्ट इंसेंटिव कूपन नाम का प्रोजेक्ट शुरू किया है, जिसके छुट्टियों के लिए उत्तराखंड आने वालों टूरिस्ट्स को एकोमोडेशन के लिए एक हजार रुपए दिए जाएंगे। टूरिस्ट लोकेशन अगर देखी जाए तो उत्तराखंड एक बेहतरीन टूरिस्ट लोकेशन है जहां पर लोग जाया करते हैं। यह ऐसी जगह है जहां पर हर साल हजारों लाखों की संख्या में पर्यटक जाते हैं।

ऐसे में उत्तराखंड सरकार एक तरह से उन लोगों को उत्तराखंड घूमने का मौका दे रही है जो लोग इस समय लॉकडाउन और दूसरे जरूरी कामों से थक गए हैं और घूमना चाहते हैं। उत्तराखंड सरकार टूरिस्ट स्कोर ₹1000 का

एकोमोडेशन

दे रही है। इससे टूरिस्ट को बहुत फायदा होने वाला है। उत्तराखंड सरकार की यह पहल बहुत अच्छी साबित हो सकती है इससे उत्तराखंड में ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आएंगे और इससे उत्तराखंड सरकार के साथ-साथ पर्यटकों का भी फायदा होगा।

वहीं सरकार के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि उत्तराखंड आने वाले टूरिस्ट्स को एकोमोडेशन के लिए एक हजार रुपए दिए जाएंगे। नैनीताल, जिम कॉर्बेट, मसूरी जैसी जगह अगर आप घूमने जाना चाहते हैं तो ये आपके बढ़िया डील साबित हो सकती है। हालांकि इस ऑफर पर कुछ शर्ते भी लागू हैं। ऑफर का लाभ वही उठा पाएंगे जो कम से कम तीन दिन तक उत्तराखंड के किसी होटल या होमस्टे में रहेंगे। उत्तराखंड टूरिज्म डिपार्टमेंट की ओर से ये ऑफर राज्य के टूरिज्म सेक्टर को फिर से मजबूत करने के लिए किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button