केंद्र के बाद अब योगी सरकार ने भी प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) रोका

कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं। सबसे पहले फैसला लॉक डाउन करके लिया गया। केंद्र सरकार के इस फैसले की हर तरफ तारीफ की जा रही है। ऐसे में इस फैसले के द्वारा कोरोना वायरस को तो कुछ हद तक रोक लिया गया है। लेकिन इससे अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। ऐसे में सरकार लगभग 50 लाख सरकारी कर्मचारियों और लगभग 61 लाख पेंशन भोगियों का महंगाई भत्ता रोक लिया है। वही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी बड़ा फैसला लेते हुए यूपी में भी सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी है।

यानी अब केंद्र सरकार के बाद यूपी में भी भत्ते नहीं मिलेंगे। यूपी सरकार ने महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी है। कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को को डीए नहीं मिलेगा। कर्मचारियों को 1 जनवरी 2020 से जून 2021 तक DA बंद रहेगा। यूपी से पहले केंद्र सरकार भी महंगाई भत्ते पर रोक लगा चुका है।

वहीं आपको बता दे कि राहुल गांधी के बाद आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी सरकार के इस फैसले को गैरजरूरी बताया था। राहुल गांधी ने तो इस फैसले को मानवीय फैसला बताया था। कांग्रेश इस फैसले पर नाखुश है और इस फैसले की आलोचना भी कर रही है। लेकिन अब योगी सरकार ने भी बड़ा फैसला लेते हुए महंगाई भत्ता रोक दिया है।

Related Articles

Back to top button