उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज 2 अप्रैल तक बंद ! पर्यटन स्थल भी हुए 31 मार्च तक बंद

कोरोना वायरस के चलते भारत के तमाम राज्यों में महामारी घोषित हो चुकी है। वहीं अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। पहले उत्तर प्रदेश में महामारी घोषित नहीं की गई थी। वहीं अब उत्तर प्रदेश के सभी पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। वही सभी स्कूल कॉलेज जो कि 22 मार्च तक बंद किए गए थे इस तारीख को बढ़ाकर 2 अप्रैल कर दिया गया है। यानी उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज 2 अप्रैल तक बंद किए जाएंगे।

बता दें कि कोरोना वायरस से पूरे देश में लोग घबराए हुए हैं। हालांकि देश की सरकार कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही। सरकार ने सभी एयरपोर्ट्स पर पहले ही निगरानी रखी हुई हैं। जो भी विदेश से भारत आ रहा है उनकी स्क्रीनिंग कराई जा रही है। यहां तक कि उन लोगों पर नजर भी रखी जा रही है जिससे कोरोनावायरस अगर किसी में हो भी तो भारतीय नागरिकों में वह ना फैले। बता दे कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के 125 मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना वायरस चीन के वुहान से जन्मा था लेकिन इसमें अब दुनिया भर के देशों में अपने पैर पसार लिए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए तो अप्रैल तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए हैं।

Related Articles

Back to top button