UP News: काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन को लेकर हाथापाई, श्रद्धालुओं और सेवदारों में जमकर मारपीट

UP News: काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन को लेकर हाथापाई, श्रद्धालुओं और सेवदारों में जमकर मारपीट

 

 

UP News: काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन को लेकर हाथापाई, श्रद्धालुओं और सेवदारों में जमकर मारपीट

Kashi Vishwanath Temple News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह के अंदर दो भक्तों और चार मंदिर सेवकों के बीच मारपीट हो गई. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

Kashi Vishwanath Temple Fight: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह के अंदर भक्तों और चार मंदिर सेवकों के बीच हाथापाई हो गई. घटना का सीसीटीवी फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. फुटेज में मंदिर के सेवक और दो भक्त काशी विश्वनाथ मंदिर के अंदर के क्षेत्र में एक-दूसरे को धक्का मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना शनिवार शाम की है, जब मंदिर के गर्भगृह में आरती चल रही थी.
दरवाजे बंद होने पर भी भक्तों ने दर्शन करने पर जोर दिया. विवाद तब शुरू हुआ, जब भक्त और मंदिर के सेवक एक-दूसरे को गर्भगृह के अंदर धकेलने लगे. श्रद्धालुओं को गर्भगृह से बाहर निकाला गया और मंदिर के सेवकों ने मंदिर प्रशासन को एक पत्र भेजकर घटना से अवगत कराया. उन्होंने पुलिस पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया.
इस बीच दोनों श्रद्धालुओं ने घटना के बाद मंदिर के चार सेवकों समेत पांच लोगों के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. कुछ दिन पहले भी राज्य पुलिस और मंदिर कर्मियों के बीच दर्शन को लेकर ऐसा ही विवाद हुआ था. कर्मचारी कथित तौर पर धरने पर बैठ गए और बाद में इस मुद्दे को सुलझा लिया गया.
जानकारी के अनुसार मंदिर के अंदर जा श्रद्धालुओं को मंदिर के सेवादारों ने रोका जिससे उनके बीच कहासुनी हो गई. मामला तब और बढ़ गया जब काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्रद्धालुओं और मंदिर के कर्मचारियों ने धक्का-मुक्की और थप्पड़ों से हमला करना शुरू कर दिया. इसके बाद में मंदिर के कार्यकर्ताओं ने मंदिर प्रशासन को पत्र भेजकर घटना से अवगत कराया और उन्होंने पुलिस पर भी सहयोग न करने का आरोप भी लगाया.

Related Articles

Back to top button