UP MLC चुनाव: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, इन 9 को मिला टिकट, जानें किसे मिली जगह

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने अपने 9 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इनमें केशव प्रसाद मौर्य,

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने अपने 9 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इनमें केशव प्रसाद मौर्य, जसवंत सैनी, चौधरी भूपेंद्र सिंह, दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’, जेपीएस राठौर, नरेंद्र कश्यप, दानिश आज़ाद, बनवारी लाल दोहरे और मुकेश शर्मा का नाम शामिल है. एमएलसी चुनाव के लिए सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं अपर्णा यादव का भी नाम चर्चा में था, हालांकि अंतिम लिस्ट में उनका नाम लिस्ट में नहीं दिखा.

जानें किसे मिली जगह-Political News

दरअसल योगी सरकार के डिप्टी सीएम केशव मौर्या, मंत्री जेपीएस राठौर, भूपेंद्र चौधरी, दानिश आजाद, नरेंद्र कश्यप, जसवंत सैनी और दयालू का एमएलसी टिकट पहले ही पक्का माना जा रहा था. योगी मंत्रिपरिषद में शामिल ये सभी सदस्य फिलहाल किसी भी सदन के सदस्य नहीं है. ऐसे में इनके लिए विधान परिषद की सदस्यता हासिल करना अनिवार्य है.

 अपर्णा यादव को नहीं मिली जगह 

बता दे कि बची दो सीटों के लिए बीजेपी नेता प्रियंका रावत, संतोष सिंह, अमर पाल मौर्य और अपर्णा यादव का नाम चर्चा में था. इनमें से एमएलसी सीट के लिए अपर्णा यादव की दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही थी. अपर्णा सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की भाभी लगती हैं और वह हालिया विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई थीं. तब ऐसी अटकलें थी कि उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. ऐसे में अनुमान था बीजेपी उन्हें विधान परिषद तो जरूर भेजेगी, हालांकि यहां उन्हें कोई खुशखबरी फिलहाल नहीं मिली है.इन सभी एमएलसी सीटों पर 20 जून को मतदान होने वाला है, जिसका नतीजा भी उसी दिन आ जाएगा. इसके लिए 9 जून को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है.

ये भी पढ़ें-बड़ी ख़बर :- उत्तर प्रदेश के होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की अपनी लिस्ट

ये भी पढ़ें-MLC चुनाव के लिए बीजेपी आज जारी करेगी 9 प्रत्याशियों की लिस्ट, जानें किसे मिली सीट

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button