UP MLC ELECTION: सपा ने भाजपा पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप, EC को पत्र लिख फिर से चुनाव कराने की मांग

सपा ने भाजपा पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप, मुंबई थे मतदाता डल गया यूपी में वोट    

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के बाद सभी दिग्गज नेता उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 में जोरशोर से जुटे हुए हैं. वहीं यूपी विधान परिषद चुनाव 2022 के लिए किए गए मतदान को लेकर सपा ने सवालिया निशान खड़े करने शुरू कर दिए हैं. सपा प्रमुख ने कई जगहों पर एमएलसी चुनाव में कई जगहों पर गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग को लिखित शिकायत भेजी है. सपा द्वारा लिखे गए पत्र में समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर कई जगहों पर बूथ कैप्चरिंग करने का भी आरोप लगाया है.

सपा ने भाजपा पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप

सपा द्वारा चुनाव आयोग को भेजे गए पत्र में संतकबीरनगर के हैसरबाजार मतदान केंद्र, बस्ती के गौर ब्लॉक मतदान केंद्र व बस्ती के विक्रमजोत ब्लॉक मतदान केंद्र पर गड़बड़ियों का ज़िक्र किया गया है. यहां सपा ने चुनाव आयोग से पुनः मतदान कराए जाने की भी अपील की है. पत्र में आरोप है कि 9 अप्रैल को संतकबीर नगर के हैसरबाजार मतदान केंद्र पर बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में जबरन वोट डलवाए गए. पत्र में आरोप है कि यहां 190 मतों में से सभी 190 मत डलवा दिए गए. जबकि कई मतदाता मुंबई में रह रहे हैं.

ये भी आरोप है कि बस्ती के गौर ब्लॉक स्थित मतदान केंद्र पर कई मतदाताओं का फर्जी मतदान करा दिया गया. जब असली मतदाता वहां पहुंचा तो उसे मारपीट कर पुलिस ने भगा दिया. आरोप है कि बस्ती के विक्रमजोत मतदान केंद्र पर हरैया के बीजेपी विधायक ने बूथ कैप्चरिंग कर फर्जी मतदान करा दिया है.

एमएलसी चुनाव

सपा ने की दोबारा मतदान की मांग

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने चुनाव आयोग को भेजे गए पत्र में एमएलसी चुनाव के मतदान में की गई तमाम गड़बड़ियों का जिक्र किया है. इसके साथ ही गड़बड़ी की शिकायतों वाले केंद्रों पर दोबारा मतदान कराए जाने की भी मांग की है. जानकारी के मुताबिक 9 अप्रैल को यूपी विधान परिषद की 27 सीटों के लिए वोटिंग हुई थी. हालांकि इस बार 36 सीटों के लिए चुनाव हुए हैं, जिसमें से 9 सीटें बीजेपी निर्विरोध जीत चुकी है.

Related Articles

Back to top button