UP MLC Election Result: अब विधानपरिषद में भी BJP की बल्‍ले-बल्‍ले, खाता तक न खोल पाई सपा

मुरादाबाद-बिजनौर सीट पर भाजपा के सत्यपाल सैनी जीते

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचंड जीत के बाद भाजपा विधान परिषद में भी तेजी से बहुमत की ओर बढ़ रही है। स्‍थानीय प्राधिकार क्षेत्र की विधानपरिषद की नौ सीटें बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत चुकी थी। आज 27 सीटों के लिए हुई मतगणना में भी ज्‍यादातर सीटों पर बीजेपी उम्‍मीदवार जीत रहे हैं। जौनपुर से बीजेपी के बृजेश सिंह प्रिंशू, रायबरेली से बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह और बहराइच से डॉ.प्रज्ञा त्रिपाठी चुनाव जीत गई हैं। वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट से जेल में बंद बृजेश सिंह की पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह चुनाव जीत गई हैं। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बीजेपी उम्‍मीदवार सुदामा पटेल तीसरे नंबर पर रहे। दूसरे स्थान पर सपा के उमेश पटेल रहे। सुदामा पटेल ने भितरघात का आरोप लगाया है। देवरिया से बीजेपी के रतनपाल सिंह और रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह की जीत हो गई है। समाजवादी पार्टी अभी तक किसी सीट पर आगे नज़र नहीं आ रही है।लखनऊ से पार्टी के वरिष्‍ठ नेेेता सुनील साजन भी चुनाव हार गए हैं। इस सीट से भाजपा के रामचंद्र प्रधान को जीत मिली है।

नौ सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं। इनमें लखीमपुर खीरी से अनूप कुमार गुप्ता, बांदा-हमीरपुर से जितेन्द्र सेंगर, एटा-मैनपुरी-मथुरा से आशीष यादव, ओम प्रकाश सिंह, बुलंदशहर से नरेन्द्र भाटी, अलीगढ़ से ऋषिपाल, हरदोई से अशोक अग्रवाल, मिर्जापुर-सोनभद्र से श्याम नारायण सिंह और बदायूं से वागीश पाठक शामिल हैं।

मुरादाबाद-बिजनौर सीट पर भाजपा के सत्यपाल सैनी जीते

मुरादाबाद बिजनौर स्थानीय प्राधिकारी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सतपाल सैनी चुनाव जीत गए हैं। भाजपा को 6640 वोट मिले सपा को 1107 मत प्राप्त हुए, जबकि 114 वोट कैंसिल हुए हैं। भाजपा प्रत्याशी ने सपा प्रत्याशी अजय मलिक को 5533 मतों से हराया। अधिकृत तौर पर अभी परिणाम घोषित नहीं किया गया है। वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है सपा प्रत्याशी अजय मलिक मंडी समिति से हार के बाद तुरंत रवाना हो गए। भाजपा के एजेंट व भाजपा के कुछ नेता मंडी समित पहुंच गए हैं ऐलान के बाद सर्टिफिकेट लेकर जाएंगे। उधर, जीत के साथ ही भाजपा समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई, जबकि सपा कार्यकर्ता मायूस होकर मंडी समिति से लौटने लगे।

 मेरठ-गाजियाबाद सीट पर बीजेपी के धर्मेंद्र भारद्वाज की जीत

स्थानीय निकायों के एमएलसी चुनाव में मेरठ गाजियाबाद सीट पर भाजपा के धर्मेंद्र भारद्वाज जीत गए हैं। प्रथम वरीयता में उन्हें 3708 मत मिले। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी रालोद के सुनील रोहटा को करीब ढाई सौ वोट ही प्राप्त हो सके। 116 वोट रद्द कर दिए गए।

गोरखपुर-महराजगंज सीट पर 4432 वोटों से सीपी चंद की जीत

गोरखपुर-महराजगंज खंड स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी सीपी चंद ने 4432 वोटों से चुनाव जीत लिया है।
कचहरी क्लब में मंगलवार को हुई मतगणना में सीपी चंद को 4839 वोट मिले जबकि सपा प्रत्याशी रजनीश यादव को 407 वोट मिले हैं।

Related Articles

Back to top button