UP: राष्ट्रपति कोविंद के दौरे से पहले CM योगी आज जाएंगे गोरखपुर, तैयारियों का लेंगे जायजा

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार दोपहर एक बजे के बाद गोरखपुर (Gorakhpur) आएंगे. वह आयुष विश्वविद्यालय एवं गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय के शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण करेंगे. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सम्मलित होना है. सीएम योगी बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के साथ गोला एवं सहजनवां में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भी वितरित कर सकते हैं. इसके अलावा अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास एवं बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा करने की भी संभावना है. गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम के बाद बुधवार को जनता दर्शन कर वह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

बता दें कि गोरखपुर के भटहट में उत्‍तर प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने 28 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आ रहे हैं. कार्यक्रम पर सुरक्षा की दृष्टि से 200 सीसी कैमरों की मदद से हर पल नजर रखी जाएगी. ये कैमरे हेलीपैड एवं पार्किंग से लेकर सभास्थल तक लगाए जाएंगे. निगरानी के लिए एक कंट्राेल रूम भी स्थापित किया जा रहा है. कैमरे के माध्यम से गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कंट्रोल रूम में कर्मचारियों की तैनाती भी की जाएगी.

उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां तेज हो गई हैं. राष्ट्रपति की फ्लीट में आठ एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस रहेगी. स्वास्थ्य विभाग के पास वर्तमान में चार एएलएस एंबुलेंस हैं. चार एंबुलेंस दूसरे जिलों से मंगाई जा रही है. आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में मंत्री, सांसद, विधायक ही नहीं पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के पूर्व एवं वर्तमान प्रधान भी मेहमान होंगे. इसके लिए उन्हें निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है. प्रशासन ने भी कार्यक्रम स्थल पर करीब 5 हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया है.

Related Articles

Back to top button