उन्नाव : धान की खड़ी फसल पर पुरवा नगर पंचायत ने चलवाया बुल्डोजर, किसान की मेहनत पर फिरा पानी

 

उन्नाव जनपद के नगर पंचायत पुरवा में एक किसान के खेत मे जेसीबी चलाकर उसकी धान की खेती को पूरी तरह बर्बाद कर दिया गया । खून पसीने की मेहनत से फसल उगाने वाले किसान की खेती की बर्बादी का तमाशा अधिशाषी अधिकारी की अगुवाई में पुलिस व प्रशासन के दम पर डंपिंग सेन्टर बनवाने के नाम पर जेसीबी मशीनों और ट्रैक्टर चलवाकर लहलहाती हुई धान की सम्पूर्ण फसल को जोतवाकर शमशान करा दिया गया।

बताते चलें कि नगर पंचायत पुरवा में शासन के निर्देशानुसार डंपिंग सेन्टर बनाया जाना है जिसमें पुरवा कस्बे के सम्पूर्ण कूड़े-कचरे आदि को डाला जायेगा। इस ड्रीम प्रोजेक्ट को बनाने लिए वार्ड-5 स्थित चन्दीगढ़ी में जीएस लैण्ड का चिन्हान्कन किया गया था। प्रशासन की माने तो चयनित भूमि पर चन्दीगढ़ी के कुछ लोग अवैध कब्जा किये हुए हैं। जिसके चलते ड्रीम प्रोजेक्ट बनाने के लिए जमीन खाली कराई गई है।

वहीं दूसरी ओर पीड़ित किसान के आरोप हैं कि नगर पंचायत पुरवा व शासन-प्रशासन की तानाशाही और खुली गुंडई के चलते बुल्डोजर और ट्रैक्टर चलवाकर जबरन हमारी लाहलहाती हुई धान की फसल को जोतवाकर नष्ट करा दिया गया है, जबकि हम लोग करीब 35 साल से लगातार इसी भूमि पर खेती-बाड़ी करके जीवन यापन कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा हम लोगों को टारगेट किया गया है क्योंकि जहाँ हमारी फसल है उसके आमने-सामने कई बीघे जमीन खाली पड़ी है फिर भी हमारी लहलहाती हुई फसलों को शमशान बना दिया गया है जबकि हम लोग फसल पकने तक के लिए समय भी मांग रहे थे।

Related Articles

Back to top button