हिमाचल: अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की कवायद तेज

शिमला। हिमाचल प्रदेश में छह माह बाद अंतरराज्यीय बस सेवा बहाल करने की कवायद शुरू हो गई है। अनलॉक-5 को लेकर हिमाचल प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन में राज्य में अंतरराज्यीय बसों की आवाजाही शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए परिवहन विभाग पहले एसओपी तैयार करेगा।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के बाद प्रदेश सरकार ने गुरुवार को नई गाइड लाइन जारी की है। परिवहन विभाग की एसओपी के बाद प्रदेश में सार्वजनिक परिवहन बसों का अंतरराज्यीय आवागमन संचालित किया जाएगा। अनलाक-5 की गाइडलाइन में कहा गया है कि प्रदेश में इंटर स्टेट मूवमेंट पहले की तरह जारी रहेगा और प्रदेश में प्रवेश करने वालों को किसी तरह के पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। गाइड लाइन में कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टैंसिंग व मास्क पहनने पर अधिक जोर दिया गया है। गाइड लाइन में कहा गया है कि बिना मास्क पहने लोगों को सार्वजनिक परिवहन जैसे बसों व टैक्सियों में बिठाने की अनुमति नहीं होगी।

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश में मार्च माह के दूसरे पखवाड़े से अंतरराज्यीय बस सेवा ठप है। इससे जहां राज्य पथ परिहवन निगम को रोजाना लाखों के राजस्व का नुकसान हो रहा है, वहीं लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button