केदारनाथ पंजीकरण शुल्क को लेकर उद्धव ठाकरे गुट करेगा दिल्ली में प्रदर्शन

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट शिवसेना (यूबीटी) ने रविवार को सूचित किया कि वे दक्षिण कश्मीर में अमरनाथ की पवित्र गुफा के दर्शन करने के इच्छुक तीर्थयात्रियों से पंजीकरण शुल्क वसूलने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। ठाकरे के नेतृत्व वाला गुट दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेगा।

दो महीने की अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया पिछले महीने शुरू हुई थी। वार्षिक तीर्थयात्रा 1 जुलाई को दो ट्रैक से शुरू होने वाली है – अनंतनाग जिले में पारंपरिक 48 किलोमीटर नुनवान-पहलगाम मार्ग और गांदरबल जिले में 14 किलोमीटर छोटा लेकिन बालटाल मार्ग।

पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख मनीष साहनी ने यहां संवाददाताओं से कहा, तीर्थयात्रियों के मुफ्त पंजीकरण के लिए दबाव बनाने के लिए चल रहे हमारे आंदोलन के तहत हम अगले कुछ दिनों में दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं।

रजिस्ट्रेशन फीस वापस लिए जाने के विरोध में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता, धर्मगुरु और सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता भी शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा, “हम (जम्मू-कश्मीर) उपराज्यपाल और श्राइन बोर्ड से तीर्थयात्रियों से कोई पंजीकरण शुल्क नहीं लेने की अपील करते हैं। हम चाहते हैं कि तीर्थयात्रियों को टोल टैक्स से भी छूट दी जाए।”

साहनी ने कहा कि पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को मुंबई में युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे से मुलाकात की और उन्हें आंदोलन के बारे में जानकारी दी। सहनी ने बताया कि पार्टी आलाकमान ने मांग के पक्ष में फैसला आने तक आंदोलन तेज करने के निर्देश दिये हैं.

Related Articles

Back to top button