विदेश भेजने के नाम पर जालसाजी करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ। विदेश भेजने के नाम पर जालसाजी करने वाले गिरोह राजधानी में सक्रिय है। शनिवार को पारा थाना पुलिस और सर्विलांस की टीम ने ऐसे ही एक जालसाज गिरोह के दो सदस्यों को दबोचा है।

पुलिस उपायुक्त दक्षिणी रईस अख्तर ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि सर्विलांस टीम और पारा थाना पुलिस ने दो शातिर अपराधियों को पकड़ा है। पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम हरियाणा के रोहतक निवासी सुरेश कुमार, फलहर निवासी मलकील बताया है।

पूछताछ में पता चला है कि इन लोगों ने आंध्र प्रदेश निवासी राजकुमार मदाला और उसके दो साथियों को न्यूजीलैंड भेजने के लिए डीडीसीएस लान तिकोनिया में कमरा बुक कराया था। होटल के कमरे में बैठाकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर अभियुक्तों ने अपने आप को इण्डियन एयरलाइंस का अधिकारी बताकर न्यूजीलैंड भेजने को कहकर युवकों को नशीला पदार्थ पिला दिया। इसके बाद उनके पास रखे 14.70 लाख रुपये और एक आईफोन लेकर फरार हो गये। पीड़ित ने इस मामले में थाना पारा में मुकदमा दर्ज कराया था।

प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकी सिंह ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है। इनका अपराधिक इतिहास भी है। जबकि इस गिरोह का एक सदस्य की तलाश के लिए टीम को लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button