प्रयागराज में नकली शराब के कारखाने का खुलासा, लाखों की शराब के साथ दो गिरफ्तार

प्रयागराज। आबकारी एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने नकली शराब के कारखाने का खुलासा करते हुए माण्डा थाना क्षेत्र से मंगलवार को दो लोगों को गिरफतार किया। उनके कब्जे से दो बोलेरो और लाखों की नकली शराब एवं बनाने के उपकरण और नकली रैपर, नकली ढक्कन, खाली शीशी, दो सौ लीटर स्प्रिट बरामद किया है।

यह जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेठ त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों में माण्डा के मेहाजगीर गांव निवासी बसन्तलाल जायसवाल और मीरजापुर जनपद के विंध्याचल थाना क्षेत्र के दुबरापहाड़ी गांव निवासी राज कुमार जायसवाल है। जबकि मौके से मेहाजगीर गांव निवासी राकेश जायसवाल, राजेंद्र जायसवाल, सुरेन्द्र जायसवाल, दिनेश जायसवाल भागने में कामयाब हो गए। भागे हुए आरोपितों की तलाश जारी है।

शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी निरीक्षक मैथिली शरण सिंह और माण्डा थाना प्रभारी निरीक्षक की संयुक्त पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर दबिश दिया। टीम ने मौके से दो बोलेरो, 2209 देशी शराब,दो सौ लीटर स्प्रिट, 4500 विन्डीज लाइम, 2218 नकली ढक्कन, 2100 खाली शीशी और पैकिंग मशीन, शराब बनाने का उपकरण बरामद किया है।

Related Articles

Back to top button