10 अवैध पिस्टल, 20 मैगजीन के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

यूपी एटीएस व आज़मगढ़ जिले की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुए दूसरे राज्य से लाकर जिले में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपियों के कब्जे से 32 बोर की 10 अवैध पिस्टल, 20 मैग्जीन और दो मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। यूपी एटीएस को लगातार आजमगढ़ जिले में दूसरे प्रांत मध्य प्रदेश से अवैध हथियारों को लाकर यहां पर बिक्री और तस्करी करने के लगातार इनपुट मिल रहे थे। इसी क्रम में एटीएस टीम ने ऐसे आरोपियों को ट्रैक करना शुरू किया। इसी ट्रैकिंग के दौरान एटीएस और जिले की पुलिस को सफलता मिली। इस मामले में एटीएस की टीम ने आजमगढ़ कोतवाली में आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

इनमें से दो आरोपियों में एक आरोपी जीयनपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला राम शब्द यादव है, इसके ऊपर लगभग 32 मुकदमे दर्ज है। जबकि दूसरे आरोपी की पहचान मुबारकपुर थाना क्षेत्र के गजहड़ा गांव निवासी संजय यादव के रूप में हुई है। मध्य प्रदेश राज्यों से लाकर हथियारों की तस्करी करने वाली टीम को ट्रैक करने में जुटी एटीएस और जिले की पुलिस को इनपुट मिले की हथियारों को लाने वाला रामशब्द यादव और उसका बेटा कमलेश यादव, संजय यादव दूसरे राज्यों से लाकर आजमगढ़ और आस-पास के जिलों में बिक्री करते हैं।

इस सूचना पर संयुक्त टीम ने इन आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्लान बनाया। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर संयुक्त टीम जजी के मैदान के पास जमा हुई। इसी बीच आल्टो कार आकर रूकी। कुछ ही देर बाद दो व्यक्ति एक पिट्‌ठू बैग लेकर आये और उस बैग को आल्टो कार में रखने लगे। इसी बीच संयुक्त टीम ने घेराबंदी करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक फरार आरोपी में जीयनपुर थाना क्षेत्र के रसीदाबाद थाना क्षेत्र का रहने वाला कमलेश कुमार यादव फरार हो गया है, एसपी सिटी ने बताया कि इसकी तलाश की जा रही है। जल्द ही फरार अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बताया कि इन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत तथा संपत्ति की जब्ती करण की कार्रवाई भी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button