कानपुर हिंसा को लेकर अखिलेश और ब्रजेश पाठक में ट्विटर वॉर, केशव प्रसाद मौर्य ने कही ये बात

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘पुलिस और खुफिया-तंत्र की विफलता से भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान से कानपुर में जो अशांति हुई

कानपुर. यूपी के कानपुर में जुमे की नमाज के बाद परेड, नई सड़क और यतीमखाना इलाकों में हुए बवाल के बाद पुलिस धरपकड़ और गिरफ्तारी की कार्रवाई कर रही है. वहीं, इस घटना के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ गया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस बवाल के लिए भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जिम्‍मेदार ठहराया है. वहीं, यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सपा प्रमुख पर पलटवार किया है.

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना- Up Political News

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘पुलिस और खुफिया-तंत्र की विफलता से भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान से कानपुर में जो अशांति हुई है, उसके लिए भाजपा नेता को गिरफ्तार किया जाए. हमारी सभी से शांति बनाए रखने की अपील है.

केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने किया पलटवार

यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया,’ जुमा की नमाज अदा करने का सम्मान है, लेकिन यूपी में “जुर्म” करने की इजाजत किसी को नहीं है. मौकापरस्त पार्टियों के बहकावे में आने से बेहतर है यूपी की विकास यात्रा में भागीदार बनें,सबके लिए बेहतर होगा.’ इसके साथ उन्‍होंने लिखा,’ जिस दिन देश दुनिया के उद्योगपति प्रदेश की राजधानी में हों. उस दिन कानपुर शहर में पत्थरबाजों का आतंक सुनियोजित साजिश नहीं है तो और क्या है? एक भी अपराधी बख्शा नहीं जायेगा!’वहीं, यूपी के दूसरे डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अखिलेश यादव के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, अखिलेश जी कार्रवाई भी होगी और बुलडोजर भी चलेगा, कानपुर के पत्थरबाजों व घटना को सुनियोजित करने वालों पर. आप भूल गये शायद यह योगी सरकार है, यहां अपराधियों को पाला नहीं पलायन करवाया जाता है.

जानें पूरा मामला

यूपी के कानुपर में जुमे की नमाज के बाद दुकानें बंद कराने के प्रयास के दौरान दो समुदायों के लोगों के द्वारा एक-दूसरे पर पथराव, गोलीबारी और बम फेंके जाने के बाद माहौल तनावपूर्ण है. हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने अभी तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि कानपुर के परेड, नई सड़क और यतीमखाना इलाके में हिंसा हुई है. इस हिंसा की वजह भाजपा नेत्री नुपुर शर्मा का पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-कानपुर में हुआ बड़ा दंगा, दो विरोधी पक्षों के बीच भारी पथराव और फायरिंग

ये भी पढ़ें-अखिलेश यादव और ओवैसी पर दर्ज केस को लेकर सुनवाई अब 14 जून को, जानें मामला

Up NEWS

Political News

Rajya Sabha elections

Samajwadi party

Related Articles

Back to top button