मंगलवार राशिफल: कर्क को मिल सकता है दुखद समाचार, कन्या राशि के जातकों को मुसीबत में परिवार का सहयोग मिलेगा।

मंगलवार राशिफल: कर्क को मिल सकता है दुखद समाचार, कन्या राशि के जातकों को मुसीबत में परिवार का सहयोग मिलेगा।

मंगलवार राशिफल: कर्क को मिल सकता है दुखद समाचार, कन्या राशि के जातकों को मुसीबत में परिवार का सहयोग मिलेगा।

चंद्रमा के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में होने के कारण मंगलवार 19 जुलाई को सिद्धि योग हो रहा है. इसलिए मेष राशि के लिए निवेश करना फायदेमंद रहेगा। तुला राशि का भाग्योदय होगा। वृश्चिक राशि के नौकरशाहों को सफलता मिल सकती है। कुंभ को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। इसके अलावा वृष राशि वालों को शादी के दिन सावधान रहना चाहिए। विश्वासघात हो सकता है। सिंह राशि की नौकरशाही के लिए दिन तनावपूर्ण रहेगा। अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

मेष :- सकारात्मक:- अपनी मेहनत और काम करने की क्षमता को बनाए रखें। आपको किसी विशेष कार्य में अच्छी सफलता मिलेगी और आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। बड़ा निवेश करने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। भविष्य में उचित लाभ मिलेगा।
नेगेटिव :- परिवार में कुछ तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है। क्रोधित होने के बजाय धैर्य और शांति से समस्या का समाधान करें। बाहरी हस्तक्षेप के कारण व्यक्तिगत समस्याएं भी बढ़ सकती हैं।
व्यापार :- कार्यक्षेत्र में लंबित योजनाओं को क्रियान्वित करने का अच्छा समय है, लेकिन कर्मचारियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपकी कई समस्याओं का समाधान होगा। कानूनी मामले सुलझने में समय लगेगा।
लव:- मित्रों के साथ पारिवारिक मेल-मिलाप सुखद रहेगा।
स्वास्थ्य :- क्रोध और उत्तेजना पर नियंत्रण रखें क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा।
शुभ रंग: सफेद शुभ अंक: 6
– वृष:- सकारात्मक:- स्थिति बहुत अनुकूल रहेगी। कुछ महत्वपूर्ण लाभकारी यात्राएं पूर्ण होंगी। भवनों, दुकानों, कार्यालयों आदि की मरम्मत व सुधार के संबंध में भी योजना बनाई जाएगी। दिन का कुछ समय किसी आध्यात्मिक गतिविधि या स्थान पर बिताएं।
नेगेटिव :- आर्थिक मामलों में बहुत बुद्धिमान और विचारशील बनें। अनावश्यक कार्यों पर अत्यधिक धन व्यय होने की संभावना है। रिश्तों में खटास भी आ सकती है। बड़ों के लिए भी उचित सम्मान बनाए रखें।
व्यवसाय :- अपना ध्यान केवल वर्तमान गतिविधियों पर ही रखें और कोई भी निर्णय लेने से पहले ठीक से सोचें। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतना बेहद जरूरी है, क्योंकि कोई आपको धोखा दे सकता है।
प्रेम :- पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल रहेगा, मनोरंजन और मौज-मस्ती में अच्छा समय व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य :- वर्तमान मौसम के कारण आलस्य रहेगा। अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत रखना जरूरी है।
शुभ रंग: हरा शुभ अंक: 5
मिथुन:- सकारात्मक:- बदलते परिवेश के कारण बनी कुछ नई नीतियां इनके लिए लाभकारी होंगी आप सिद्ध होंगे और आप अपने कार्यों को सर्वोत्तम तरीके से पूरा करने में सक्षम होंगे। निकट संबंधियों से संबंध मधुर रहेंगे।
नेगेटिव :- कोई नई योजना अभी लागू न करें, कोई उचित परिणाम नहीं मिलेगा। योजनाओं को लागू करने में थोड़ी परेशानी होगी। कोई दुखद समाचार भी आ सकता है।
व्यापार :- कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी बातों पर भी ध्यान दें, क्योंकि व्यापार की दृष्टि से दिन अच्छा है। पार्टनरशिप बिजनेस में पारदर्शिता बहुत जरूरी है। नौकरी में लंबी दूरी का यात्रा कार्यक्रम भी शामिल हो सकता है।
प्यार :- पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल का भाव रहेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।
स्वास्थ्य:- गर्मी के कारण सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या हो सकती है। काम के बीच आराम का भी ध्यान रखें।
शुभ रंग: भूरा शुभ अंक: 2
कर्क :- सकारात्मक :-परिवार के साथ सुखपूर्वक समय व्यतीत होगा। आप अपनी दक्षता और क्षमता के आधार पर कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करेंगे। कहीं से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।
नेगेटिव :- मन में थोड़ी बेचैनी रहेगी। बेहतर होगा खुद को व्यस्त रखें। किसी के द्वारा कही गई कोई भी नकारात्मक बात आपको परेशान कर सकती है। इसका असर आपकी सेहत पर भी पड़ेगा। आमदनी के साथ-साथ खर्चा भी अधिक रहेगा।
व्यापार :- व्यापार क्षेत्र में कुछ बदलाव होंगे। कोई भी काम करते समय किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें, क्योंकि आपके द्वारा लिए गए कुछ निर्णय गलत हो सकते हैं। युवा वर्ग को अपनी पढ़ाई से संबंधित नौकरी मिलने की पूरी उम्मीद है।
लव:- दांपत्य जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। विपरीत लिंग के किसी मित्र से मुलाकात पुरानी यादें ताजा कर देगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में सुधार होगा। आप अपने भीतर सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे।
शुभ रंग: नारंगी शुभ अंक: 1
सिंह:- सकारात्मक:- पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्या का समाधान होगा राहत मिलेगी और आप पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने दूसरे काम पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। बच्चों के विवाह समारोह का भी आयोजन होगा।
नेगेटिव :- प्रतिकूल स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है इसलिए सावधान रहें। अपने क्रोध और अहंकार पर नियंत्रण रखें। शांतिपूर्ण रवैया अपनाने से सुधार आएगा। छात्रों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।
व्यापार :- व्यापार में आपको अपनी मेहनत के अनुसार सही परिणाम मिलेगा। आप मीडिया और संपर्क सूत्रों के माध्यम से कुछ नई योजनाएँ बनाने में सफल होंगे। नौकरीपेशा जातक अधिक काम के कारण तनाव में रहेंगे।
लव:- निजी व्यस्तता के कारण आप घर और परिवार पर ध्यान न दें, लेकिन एक-दूसरे के प्रति परिवार के सदस्यों का सहयोग घर को क्रम में रखेगा।
स्वास्थ्य :- मांसपेशियों में दर्द और तनाव की समस्या रहेगी। साथ ही कुछ समय व्यायाम और ध्यान में बिताएं।
शुभ रंग: हरा शुभ अंक: 5
कन्या:- सकारात्मक:- कुछ महत्वपूर्ण लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाने से आपको कई लाभ मिल सकते हैं इस बहुत मेहनत करनी पड़ेगी, लाभ निश्चित होगा। युवा अपनी शिक्षा और करियर को गंभीरता से लेते हैं।
नेगेटिव :- हर तरफ से खर्चा अधिक होगा, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से परिस्थितियों को दूर करेंगे।कोई सरकारी मामला अटका हुआ है तो उस संबंध में काफी मेहनत करनी होगी।
व्यापार:- अपनी योजनाओं को किसी के सामने साझा न करें, क्योंकि नकारात्मक दृष्टिकोण वाला व्यक्ति काम बिगाड़ सकता है। मुसीबत में परिवार के सदस्यों का सहयोग लेना फायदेमंद रहेगा। आधिकारिक कार्यों में सुधार होगा।
लव:- आपका रोमांटिक मूड आपके पार्टनर के साथ संबंधों को मधुर बनाएगा। प्रेम संबंध भी सीमित रहेंगे।
स्वास्थ्य :- खान-पान की अनियमितता स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है। गैस और पेट खराब होने की समस्या रहेगी।
शुभ रंग: गुलाबी शुभ अंक: 6
तुला:- सकारात्मक:- इस समय ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। उन्हें..मुनाफे के नए रास्ते भी खुलेंगे.किसी करीबी के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने का भी मौका मिलेगा.
नेगेटिव :- आलस्य को हावी न होने दें और अपनी योजनाओं को सफल बनाने के लिए मेहनत करें। कई बार अति आत्मविश्वास आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। बच्चों को सही मार्गदर्शन देना बहुत जरूरी है।
व्यापार :- कोई महत्वपूर्ण कार्य आपकी लापरवाही और देरी से अधूरा रह सकता है। मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े कामों से दूर रहें और ज्यादातर काम घर से ही करें तो अच्छा रहेगा।
प्यार :- आपके साथी का विश्वास और सहयोग आपका मनोबल बनाए रखेगा और आपसी संबंधों में और नजदीकियां लाएगा।
स्वास्थ्य :- गले में खराश, खांसी और जुकाम बना रह सकता है। आयुर्वेदिक उपचार लेना बेहतर है।
शुभ रंग: लाल शुभ अंक: 9
व्रिश्चिक:-सकारात्मक :- आज आपका कोई अनुभव आपके लिए फायदेमंद रहेगा और विपरीत परिस्थिति में भी उपयुक्त समाधान मिलेगा। परिस्थितियाँ सकारात्मक रूप से बदलेंगी और कई अन्य अवसर भी प्राप्त होंगे।
नेगेटिव :- किसी भी स्थिति में शांत और स्थिर रहें। भाइयों और अन्य रिश्तेदारों के साथ संबंध थोड़े कमजोर रहेंगे। दूसरों को सलाह देने की बजाय अपने व्यवहार पर ध्यान दें। यह आपको कोई भी निर्णय लेने में सहज महसूस कराएगा।
व्यापार :- व्यापार में किसी विशेष लाभ का योग नहीं है, लेकिन कुछ समय के लिए किए गए परिवर्तन अच्छे परिणाम देंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने बॉस और वरिष्ठों के सहयोग से परियोजनाओं में सफलता मिलेगी।
प्रेम :- प्रेम संबंधों में कुछ बाधाओं के कारण विवाह टाला जा सकता है, लेकिन समय के साथ परिस्थितियां आपके पक्ष में बदल जाएंगी।
स्वास्थ्य :- योग जैसी गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें। गतिहीन दिनचर्या स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का कारण बन सकती है। योग और व्यायाम पर भी कुछ समय अवश्य बिताएं।
शुभ रंग: पीला शुभ अंक: 3
धनु:-सकारात्मक:- आज आपको कुछ खास अनुभव होंगे और आप भी विशेष जानकारी प्राप्त करें। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। अपनों के साथ समय बिताने से आध्यात्मिक आनंद मिलेगा। विदेश जाते समय संतान से संबंधित कार्यवाही भी शुरू हो जाएगी।
नेगेटिव :- कुछ विरोधी हावी होने का प्रयास करेंगे, लेकिन चिंता न करें। तुम्हारा कुछ नहीं बिगड़ेगा। पड़ोस में अच्छे संबंध बनाए रखना बहुत जरूरी है। कभी-कभी आपका उग्र स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा।
व्यापार :- व्यापार की दृष्टि से समय अच्छा चल रहा है। रुके हुए कार्यों को गति मिलेगी। कर्मचारी भी आपका पूरा सहयोग करेंगे। नौकरी करते समय अपने स्थानांतरण संबंधी कार्य के लिए उच्च अधिकारियों से चर्चा करनी चाहिए।
लव: वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे और मित्रों के साथ पारिवारिक मेलजोल हो सकता है।
स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा किसी बात की चिंता ना करें। बस एक नियमित दिनचर्या रखें।
शुभ रंग: असमनी शुभ अंक: 8
मकर:- धनात्मक:- किसी संबंधी या द्वारा कुछ विशेष जानकारी प्राप्त होगी फ़ोन। आप मानसिक रूप से अधिक आराम महसूस करेंगे। समझदारी से किया गया वित्तीय लेनदेन आपके लिए फायदेमंद रहेगा।
नेगेटिव :- व्यस्तता के कारण घर की जिम्मेदारियों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। छात्रों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि इससे शिक्षा में बाधा आ सकती है।
व्यापार :- व्यापार में प्रतिस्पर्धा बहुत हो सकती है, लेकिन काम की गति स्थिर रहेगी। ईर्ष्या के कारण कुछ लोग आपको चोट पहुँचा सकते हैं। आधिकारिक मामलों में दूसरों से सलाह न लें।
प्रेम- वैवाहिक संबंधों में कलह का प्रभाव परिवार व्यवस्था पर भी पड़ सकता है, इसलिए परिवार के साथ मनोरंजन आदि में कुछ समय बिताना आवश्यक है.
स्वास्थ्य :- ज्यादा काम करने से पैरों में सूजन और दर्द हो सकता है। समय-समय पर आराम करना बेहतर होगा।
शुभ रंग : नीला शुभ अंक : 8
कुम्भ :-
सकारात्मक:- परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं। बाधाओं के बावजूद आप सभी महत्वपूर्ण कार्यों को दूर करने में सक्षम होंगे। भाइयों के साथ संबंध मधुर रहेंगे और अतीत से कुछ नकारात्मक गलतफहमियां भी दूर होंगी।
नेगेटिव :- अदालती मामलों और राजनीतिक मामलों में उलझ सकते हैं। बेहतर होगा कि आज उन्हें टाल दिया जाए। अपने बजट को अपनी जरूरतों के हिसाब से सीमित और संतुलित रखना बहुत जरूरी है। साथ ही बच्चे की हरकतों पर भी नजर रखें।
व्यापार :- कार्यस्थल के आंतरिक संगठन में सुधार होगा और कर्मचारियों और उच्च अधिकारियों का सहयोग भी बना रहेगा। कारखाने से जुड़े व्यवसाय में समृद्धि आएगी। आय के नए स्रोत भी बनेंगे।
लव:- पारिवारिक व्यवस्था को लेकर जीवनसाथी से कुछ विवाद हो सकता है। अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ समय परिवार के लिए निकालना जरूरी है।
स्वास्थ्य:- शुष्क मौसम से खुद को बचाएं। बुखार, जुकाम जैसी समस्या रहेगी।
शुभ रंग: केसर शुभ अंक: 3
मीन:-
पॉजिटिव:- अगर आप तनाव में हैं या उदास हैं तो अपने आसपास के लोगों के साथ कुछ समय जरूर बिताएं। इससे आप रिलैक्स और स्ट्रेस फ्री फील करेंगे। दैनिक कार्यों के साथ-साथ आप अन्य कार्यों को भी बड़ी आसानी से पूरा कर पाएंगे।
नेगेटिव :- इस समय कुछ परेशानी होगी। घर के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में परेशानी के कारण मन परेशान रहेगा। क्रोध और क्रोध के बजाय धैर्य और संयम से स्थितियों को संभालने का प्रयास करें।
व्यापार:- संपत्ति और वाहन से संबंधित व्यवसाय लाभदायक स्थिति में रहेगा, लेकिन अपनी महत्वपूर्ण फाइलों और दस्तावेजों को सुरक्षित रखें। इनके खो जाने या चोरी हो जाने का खतरा रहता है। युवा भी अपने करियर को लेकर गंभीर थे।
लव :- दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। कुछ गलतफहमी के कारण प्रेम संबंध भी टूट सकते हैं।
स्वास्थ्य:- ध्यान करें और प्रकृति के सानिध्य में रहें। इससे आपका आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ेगा
शुभ रंग: लाल शुभ अंक: 9

Related Articles

Back to top button