Trump ने कैपिटल बिल्डिंग दंगों के लिए एंटीफा को ठहराया दोषी

मॉस्को,(स्पूतनिक),

निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में रिपब्लिकन लीडर केविन मैककार्थी के साथ फोन पर बातचीत में कहा कि संसद भवन कैपिटल बिल्डिंग में हुई हिंसा के पीछे वामपंथी संगठन एंटीफा का हाथ था।
एक्सियोस वेबसाइट ने मंगलवार को बातचीत से परिचित अनाम सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी।

Trump एक समाचार से बातचीत में कही ये बात


एक समाचार पत्र के अनुसार, श्री ट्रंप और श्री मैककार्थी के बीच सोमवार की बातचीत तनावपूर्ण थी। श्री मैककार्थी ने कथित रूप से निवर्तमान राष्ट्रपति के आरोपों से इनकार किया और कहा कि वाशिंगटन में दंगों के पीछे ट्रंप समर्थक संगठन मेक अमेरिका ग्रेट अगेन (एमएजीए) का हाथ था।

ये भी पढ़े –New Delhi: कृषि मंत्री के घर के बाहर युवक ने किया थाली बजाकर प्रदर्शन

Trump ने चुनाव में कथित धोखाधड़ी की कही बात


उन्होंने कहा, “यह एंटीफा नहीं था, यह एमएजीए था। मुझे पता है, मैं वहां था।”
समाचार पत्र ने बताया कि बातचीत के दौरान  ट्रंप ने चुनाव में कथित धोखाधड़ी की बात की, जबकि श्री मैककार्थी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव खत्म हो गया और श्री ट्रंप से हार स्वीकार करने का आग्रह किया।

Trump 20 जनवरी को होना था शपथ ग्रहण


उन्हाेंने कहा, “ यह बंद कीजिए। यह खत्म हो गया है। चुनाव खत्म हो गया है।”
एक्सियोस ने बताया कि श्री मैककार्थी ने ट्रंप  को मनोनीत राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ मुलाकात और ‘रिजोल्केयूट डेस्क’ पर परंपरागत स्वागत पत्र छोड़ने का निमंत्रण दिया, जो 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करने वाले हैं।

Trump पुलिस के साथ हुयी थी झड़प


गौरतलब है कि छह जनवरी को, ट्रंप के वफादारों के एक समूह ने कैपिटल बिल्डिंग पर धावा बोल दिया, पुलिस के साथ झड़प की, संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, उद्घाटन स्टेज और संसद भवन पर कब्जा कर लिया।  ट्रंप  द्वारा चुनाव में धांधली का आराेप लगाते हुए समर्थकों से विरोध करने का आग्रह करने के बाद अशांति हुई

Related Articles

Back to top button