त्रिवेंद्र सरकार का ऐलान, लॉक डाउन के दौरान अभिभावकों को नहीं देनी होगी स्कूल की फीस

भारत में कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है। भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इसीलिए देश में 21 दिन का पूरी तरह से लॉक डाउन है। हर राज्य सरकार अपने अपने राज्य में सुविधा दे रही है। इसी कड़ी में उत्तराखंड सरकार ने एक फैसला बड़ा किया है। जिसमें उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड के सभी स्कूलों को लॉक डाउन के दौरान फीस नहीं लेने का आदेश जारी किया है।

आपको बता दें कि अभिभावकों से फीस मांग रहे स्कूलों पर उत्तराखंड सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह सरकार ने आईएससी और सीबीएसई स्कूलों पर लॉक डाउन के दौरान फीस मांगने पर पाबंदी लगा दी है। शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने उत्तराखंड के सभी डीएम को ऐसे स्कूलों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं जो बच्चों के पैरेंट्स से फीस मांग रहे हैं।

मीनाक्षी सुंदरम ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी स्कूल लॉक डाउन के दौरान बच्चों के पेरेंट्स पर फीस का अगर दबाव बनाता है तो इसे गलत माना जाएगा और अगर किसी स्कूल ने निर्देशों का पालन नहीं किया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यहां तक स्कूल की मान्यता भी रद्द की जा सकती है

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की चेन लगातार भारत में लंबी होती जा रही है। भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 677 हो गई है। उत्तराखंड में कोरोना के 4 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इनमें से 17 लोगों की जान चली गई है।  हालांकि 67 लोग ठीक भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button