यूपी में 3 जिलाधिकारी सहित 6 IAS अफसरों का Transfer, जानें कहा के हटाए गए DM

सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज (वर्ष 2013 बैच) को आजमगढ़ का नया जिलाधिकारी बनाया गया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल करते हुए शनिवार शाम को आजमगढ़, सीतापुर व हापुड़ में नए जिलाधिकारियों के साथ ही 6 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। आजमगढ़ के जिलाधिकारी वर्ष 2008 बैच के आईएएस अधिकारी अमृत त्रिपाठी को हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है. सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज (वर्ष 2013 बैच) को आजमगढ़ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

हापुड़ के जिलाधिकारी अनुज सिंह (वर्ष 2013 बैच) को सीतापुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। अपर आयुक्त मेरठ मेधा रूपम (वर्ष 2014 बैच) को हापुड़ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। गाजियाबाद की सीडीओ अस्मिता लाल (वर्ष 2015 बैच) को यूपीसीडा का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नियुक्त किया गया है। बिजनौर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विक्रमादित्य सिंह मलिक (वर्ष 2018 बैच) को सीडीओ गाजियाबाद के पद पर स्थानांतरित किया गया है. इससे पहले सरकार ने शुक्रवार को एक दर्जन से अधिक आईएएस (IAS) अफसरों के तबादले किए थे।

9 जिलों के डीएम को बदल दिया

बता दें कि यूपी सरकार ने अब तक 9 जिलों के डीएम को बदल दिया है। उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के बाद से ही बड़े फेरबदल की ख़बरें आ रही थीं, इसी पर मुहर लगाते हुए एक दर्जन से अधिक आईएएस अफसरों को बेहतर कानून व्यस्था के लिए जिलों में तैनाती दी गई है। चर्चा है कि डीजीपी मुख्यालय से पीपीएस अफसरों की एक लंबी तबादला सूची आना बाकी है।

Related Articles

Back to top button