दिल्ली में कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या हुई 60, केजरीवाल ने 2 इलाकों में ऑपरेशन सील बंदी की सफलता का किया ऐलान

राजधानी दिल्ली में करोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के कई इलाके कोरोनावायरस हॉटस्पॉट घोषित किए गए थे। वहीं अब दिल्ली में कोरोनावायरस हॉटस्पॉट की संख्या 60 हो गई है। यानी 60 जगहों को दिल्ली में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इन 60 जगहों पर किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं है। वही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट वाले 2 अन्य इलाकों में ऑपेरशन सीलबंदी की सफलता का ऐलान किया है। वसुंधरा एनक्लेव और खिचड़ीपुर में ऑपरेशन शील्ड कामयाब रहा। दोनों जगहों को 31 मार्च को सील कर दिया गया था। बीते 15 दिनों में कोविड-19 महामारी के कोई भी नए मामले इन दोनों जगहों से सामने नहीं आए हैं।

वसुंधरा एन्क्लेव के मनसारा अपार्टमेंट में 1 कोरोना वायरस पॉजिटिव शख्स पाया गया था इसलिए पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। कोरोना वायरस टेस्ट की रिपोर्ट के पहले संक्रमित शख्स ने सभी सार्वजनिक सुविधाओं का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद इलाके को सील कर दिया गया था। दिल्ली सरकार ने 188 घरों में डोर टू डोर चेकिंग की।

वहीं आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोनावायरस के 1578 मामले सामने आ चुके हैं। यह आंकड़े पहले के मुकाबले आप थोड़े कम हुए हैं। पहले यह आंकड़े हर दिन 100 से ज्यादा ही बढ़ रहे थे।

Related Articles

Back to top button