राजस्थान में 74 नए कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले दर्ज, राज्य में कुल 2438 संक्रमित

भारत में कोरोनावायरस के मामले हर दिन तेजी से बढ़ते जा रहे है। भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास भी कर रही है। हालांकि सबके बावजूद देश में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों के आंकड़े बढ़े है। स्वास्थ्य मंत्रालय और परिवार कल्याण के मुताबिक 24 घंटों में 1813 नए कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इसी के साथ 71 मौतें भी हुई हैं। वहीं अब भारत में COVID19 मामलों की कुल संख्या 31787 हो गई है। वहीं आपको बता दें कि राजस्थान में भी तेजी से कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार COVID19 के 74 नए मामले और 3 नई मौतें राजस्थान में बुधवार को रिपोर्ट की गई हैं। इसी के साथ राज्य में कुल 55 मौतें और कुल कोरोना मामलों की संख्या 2438 हो गई। 814 मरीज अब तक बीमारी से ठीक हो चुके हैं। इन आंकड़ों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि राजस्थान में कोरोनावायरस के मामले बढ़े हैं। राजस्थान में कोरोनावायरस का सबसे बड़ा केंद्र जयपुर बना हुआ है। जयपुर में लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि अशोक गहलोत सरकार कोरोनावायरस को रोकने की पूरी कोशिश कर रही है। राजस्थान में लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि अपने अपने घरों में ही रहे। राजस्थान में लॉक डाउन का भी सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

वही आपको बता दें कि भारत में इस समय 22982 सक्रिय मामले है। वहीं 1008 मौतें हो चुकी हैभारत में  अब तक 7797 ठीक / छुट्टी और 1 प्रवास किया का चुका है।

Related Articles

Back to top button