राजस्थान में Covid-19 के 77 नए मामलों के बाद राज्य में अब कुल 2262 लोग संक्रमित, जयपुर बना बड़ा हॉटस्पॉट

देशभर में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। भारत में 28000 से भी ज्यादा लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। यह आंकड़ा हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। वहीं भारत में 886 लोगों की इस घातक वायरस की वजह से मौत भी हो चुकी है। भारत सरकार ने इसे रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास किए हैं। बावजूद इसके कोरोनावायरस बढ़ रहा है। हालांकि अगर दूसरे देशों के हालातों पर नजर डालें तो भारत में बहुत हद तक कोरोनावायरस पर काबू पा लिया गया है। वहीं राजस्थान में अब कोरोनावायरस संक्रमित लोगों का आंकड़ा 2262 हो चुका है।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजस्थान में सोमवार को कुल 77 COVID19 मामले पाए गए हैं – जयपुर में 25,
जोधपुर में 11,
झालावाड़ में 10,
टोंक में 8,
कोटा और चित्तौड़गढ़ में 7,
नागौर में 3,
भीलवाड़ा में 2 और

अजमेर, जैसलमेर, पाली और उदयपुर में 1 मामला मिला है। कुल पॉजिटिव मामले 2262 हो गए हैं।

अशोक गहलोत सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। हालांकि कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले जयपुर में आ रहे हैं। जयपुर राजस्थान का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट क्षेत्र बन चुका है। यहां कोरोनावायरस को रोकने के लिए सरकार को अन्य प्रयास भी करने पड़ेंगे। महाराष्ट्र में मुंबई, उत्तर प्रदेश में आगरा और राजस्थान में जयपुर जैसे क्षेत्र कोरोनावायरस के बड़े हॉटस्पॉट बने हुए हैं।

वही पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार के दिन सभी मुख्यमंत्रियों से बातचीत ही गई। केंद्र सरकार भारत में कोरोनावायरस को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा कर रही है। ऐसे में देश में जो हॉटस्पॉट इलाके हैं उन इलाकों में लॉक डाउन रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button