Top Headlines

लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया,BJP की राजनीतिक पहचान सर्वविदित है- मायावती,उन्माद,उत्तेजना, नफरत फैलाना BJP की पहचान- माया,‘बायकाट कल्चर, उग्रता आदि BJP की राजनीति पहचान’,रामचरितमानस की आड़ में सपा का भी वही रंग- माया,भाजपा और सपा दोनों पार्टियों की मिलीभगत- मायावती,जनता के मुद्दों के बजाए हिंदू-मुस्लिम कर रहे- मायावती,सपा-BJP एक दूसरे के पूरक के रूप में काम करते हैं-माया।

➡️लखनऊ- शिक्षक और स्नातक सदस्यों के लिए चुनाव आज ,यूपी विधान परिषद के शिक्षक,स्नातक सदस्यों का चुनाव, 5 सीटों के लिए मतदान,दो फरवरी को आएंगे नतीजे,शिक्षक एमएलसी कोटे की दो सीटों पर हो रहा चुनाव, ग्रेजुएट एमएलसी कोटे की तीन सीटों पर चुनाव, अभी विधान परिषद में सपा के 9 सदस्य हैं , नेता विरोधी दल के लिए 10 एमएलसी होना जरूरी है।

➡️लखनऊ- रोडवेज बसों व ऑटो किराया बढ़ाने पर फैसला आज,एसटीए सदस्य 2 अहम प्रस्ताव पर आज करेंगे मंथन,रोडवेज की बसों का किराया बढ़ाने की चल रही तैयारी,25 पैसा प्रति किलोमीटर प्रति यात्री बढ़ाने का विचार,2014 से ऑटो के किराए में भी नहीं किया गया इजाफा।

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गांधी प्रतिमा पर पहुंचे,जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर सीएम योगी,महात्मा गांधी को मुख्यमंत्री योगी ने श्रद्धांजलि दी,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी श्रद्धांजलि दी,महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर CM ने शांति पाठ किया।

➡️लखनऊ – दो दिन नहीं जमा होंगे बिजली के बिल , सॉफ्टवेयर अपडेट के चलते बंद रही बिलिंग सेवा, साथ ही कोई ऑनलाइन काम भी नहीं होगा।

➡️नोएडा- अवैध फार्म हाउसों पर प्राधिकरण का अभियान ठप,हजारों अवैध फार्म हाउसों में सिर्फ 150 तोड़े गए,पिछले कई महीनों से प्राधिकरण मे बंद किया अभियान,प्राधिकरण के अफसरों की मिलीभगत से अभियान ठंडा,यमुना खादर में बने हुए हैं हजारों फार्म हाउस।

➡️गोरखपुर- गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक चुनाव के लिए किया मतदान,BJP प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह ने किया मतदान,वर्तमान MLC भी है देवेंद्र प्रताप सिंह,रफी अहमद किदवई स्कूल में BJP प्रत्याशी ने किया मतदान,लोगों से अपने मत का प्रयोग करने की अपील की,वरिष्ठ छात्र नेता नीरज शाही अन्य रहे मौजूद।

➡️मेरठ – MDA अफसरों ने की ‘भ्रष्टाचार की टेंडरिंग’, पहले निर्माण कराया,फिर ऑफलाइन टेंडर निकाले,यूपी सरकार की ई-टेंडरिंग प्रक्रिया की धज्जियां उड़ी,16 लाख की एक दीवार का टेंडर दो टुकड़ों में बांटा,सरकारी पैसे की बंदरबांट के लिए टुकड़े किया टेंडर, MDA के ‘प्रिय ठेकेदार’ ने पूल करके डाला टेंडर,प्रक्रिया में दो ठेकेदारों के टेंडर्स ने बिगाड़ दिया खेल, दोनो ठेकेदारों को टेंडर वापस लेने के लिए धमकाया, XEN अरूण शर्मा, चीफ वीके सोनकर का खेल , वापिसी नहीं हुए तो रद्द कर टेंडर वापिसी कराई, डाक से ठेकेदारों के घर भेजे खुले टेंडरों के लिफाफे , अब्दुल्लापुर में बनी है 16 लाख की ‘भ्रष्टाचारी दीवार’।

➡️झांसी – झांसी इलाहाबाद खंड शिक्षक विधान परिषद सीट पर मतदान , खंड शिक्षक विधान परिषद सीट पर आज 8 बजे से मतदान,शिक्षक विधान परिषद की सीट के लिए 10 जिलों 10 प्रत्याशी , 10 जिलों में 141 मतदान केंद्र बनाये गए हैं , लगभग 35 हजार शिक्षक मतदाता वोट डालेंगे,झांसी जिले में कुल 25 मतदान स्थल बनाये गए हैं,झांसी जिले में 4639 शिक्षक मतदाता वोट डालेंगे, झांसी जिले में पुरुष मतदाता 2766,महिला मतदाता।

➡️गाजियाबाद  – परियोजना निदेशक का वेतन रोकने के आदेश, तबादले के 7 महीने बाद भी नहीं छोड़ा चार्ज,कानपुर के DDO के पद पर हुआ था तबादला,ग्राम विकास आयुक्त ने डीएम को पत्र भेजा, डीएम को पत्र भेजकर रिलीव करने के आदेश दिए, पीएन दीक्षित का जून 2022 में हुआ था तबादला।

➡️आगरा- आगरा में स्विट्जरलैंड की पर्यटक से धोखाधड़ी,शिकायत पर पर्यटन पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार,एंपोरियम में 4700 रुपए का सामान 37500 में बेचा,आरोपी हैदर फुरकान और आमिर को किया गिरफ्तार,आगरा में ताजमहल के पूर्वी गेट का मामला।

➡️मुरादाबाद- चुनाव की वोटिंग से पहले युवक को मारी गोली,फायरिंग की घटना से पुलिस गस्त की खुली पोल,बाइक पर जा रहा था किराना कारोबारी,अज्ञात हमलावर ने पीछे से मारी गोली,गंभीर हालत में निजी अस्पताल में कराया भर्ती,मझोला थाना क्षेत्र के चौधरपुर में हुई वारदात।

➡️हापुड़- सरकारी पार्क पर हिस्ट्रीशीटर का कब्जा, करोड़ों के पार्क पर हिस्ट्रीशीटर ने कब्जा किया,नगर पालिका के जेई ने कब्जा करने का आरोप लगाया, स्थानीय पुलिस पर पैसे लेकर कब्जा कराने का आरोप,कब्जा करने के दौरान आंखें बंद कर बैठे रहे अफसर, नगर कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास का मामला।

➡️हापुड़- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,रिश्वत लेने के मामले में सेवानिवृत्त लेखपाल पर केस,तहसील में दाखिल खारिज के नाम पर रिश्वत ली,रिटायरमेंट के बाद भी काम कर रहा था आरोपी व्यक्ति,सदर कोतवाली में रिश्वतखोर पर पुलिस ने केस लिखा।

➡️हापुड़- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,दूल्हे सहित बारात को श्मशान बनाने की धमकी मामला,पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया,सिरफिरे युवक ने घर के बाहर फायरिंग की,पोस्टर चिपका कर बारात को श्मशान बनाने की दी धमकी,घटना के बाद से परिवार में दहशत का माहौल,थाना सिंभावली क्षेत्र के गांव फरीदपुर का मामला.l।

➡️कन्नौज- आपसी विवाद में दो भाइयों के बीच मारपीट,दोनों के बीच चले ईंट पत्थर, कई महिलाएं घायल ,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,तिर्वा कोतवाली के चंदियापुर गांव की घटना।

➡️कौशाम्बी- इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र मतदान आज, मतदान को लेकर पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना ,जिले में 11 मतदान केंद्र पर होगा मतदान , 10 प्रत्याशियों के लिए 1543 शिक्षक मतदान करेंगे ,3 जोनल मजिस्ट्रेट,11 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती, मतदान को लेकर 11 माइक्रो ऑब्जर्वर भी लगाए गए,44 मतदान कार्मिक भी मतदान कराने में शामिल।

➡️गोरखपुर – गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक चुनाव के लिए मतदान आज, जनपद में 56 बूथों पर आज होगा मतदान, सुबह 8 बजे से 4 बजे तक होगा मतदान, जनपद में 45865 मतदाता मताधिकार का करेंगे प्रयोग, 28301 पुरुष और 17564 महिला हैं मतदाता
चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में हैं 17 जिले , 2.48 लाख मतदाता करेंगे मतदान, 17 जिलों में 321 बूथों पर होगा मतदान।

➡️गाजियाबाद – फर्जी बिजली के मीटर बनाने की कम्पनी पकड़ी गई, भारत मानक ब्यूरो ने फर्जी कम्पनी को पकड़ा, 600 अधबने और 250 बने हुए मीटर बरामद  , पावर कारपोरेशन के ठेकेदारों की भूमिका संदिग्ध , इंडोटेक कंपनी का लाइसेंस नंबर लिखकर बनाते थे मीटर,यूपी, हरियाणा समेत 4 राज्यों में हो चुकी है सप्लाई, साहिबाबाद के राजेन्द्र नगर में चल रही थी फैक्ट्री।

➡️प्रयागराज – एशिया के सबसे बड़े वकीलों के संगठन का चुनाव आज, इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव आज,8601 अधिवक्ता वोटिंग प्रक्रिया में भाग लेंगे, अध्यक्ष, महासचिव के लिए बार एसोसिएशन का चुनाव, कुल 28 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए होगा चुनाव,सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक होगा मतदान,मतदान के लिए 17 अलग-अलग काउंटर बनाए गए, सभी काउंटर पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.l।

➡️शाहजहांपुर- बरेली मुरादाबाद मंडल खंड स्नातक चुनाव , मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने पहला वोट डाला ,सभी सीट जीतेगी बीजेपी- सुरेश खन्ना , उत्तर प्रदेश में गुड गवर्नेंस – वित्त मंत्री,जी-20 की 4 बैठकें यूपी में होंगी-सुरेश खन्ना,लखनऊ, वाराणसी में जी-20 की बैठकें-खन्ना, आगरा और नोएडा में जी-20 की बैठकें-खन्ना।

➡️अमरोहा- स्नातक चुनाव को लेकर चल रही वोटिंग,जिले के 26 मतदान केंद्रों पर डाले जा रहे वोट,22797 मतदाता अपने मत का प्रयोग कर रहे,मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम।

➡️जौनपुर- ग्राम पंचायत के विकास कार्यों में धांधली,गबन के 1 लाख 95 हजार वसूली के आदेश,1 लाख 95 हजार वसूली का डीएम ने दिया आदेश,पूर्व प्रधान,तत्कालीन सचिव से वसूली का आदेश,महाराजगंज के उदयभानपुर गांव का मामला ।

➡️बिजनौर- आबादी क्षेत्र में आये बाघ की राहगीर ने बनाई वीडियो ,बाघ दिखाई देने से ग्रामीणों में दहशत,वन विभाग से बाघ को पकड़ने की अपील की,ट्रैप कैमरे से बाघ की ली जाएगी लोकेशन,अमानगढ़ टाईगर रिज़र्व के लालपुरी का मामला।

➡️अम्बेडकरनगर- गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक खण्ड के लिय मतदान आज,13964 मतदाता अम्बेडकरनगर में आज करेंगे मतदान, 9 मतदान केंद्रों के 13 बूथों पर होगा मतदान, सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक होगा मतदान, मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम।

➡️अमेठी – केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा आज ,आज 11 बजे कार्यक्रम में पहुंचेंगी स्मृति इरानी, स्मृति ईरानी खिचड़ी भोज में होंगी शामिल , अपने नवनिर्मित आवास पर खिचड़ी भोज कार्यक्रम।

➡️बस्ती – बस्ती में शिक्षक स्नातक विधान परिषद चुनाव आज , हरैया एसडीएम ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया,गौर,हरैया मतदान मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया, 18 मतदान केंद्रों पर 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान।

➡️रायबरेली – युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या का किया प्रयास, गंभीर हालत में जिला अस्पताल किया गया रेफर ,युवक ने संदिग्ध हालत में घर में लगाई फांसी, लालगंज थाना क्षेत्र के चमन गंज की घटना।

➡️रायबरेली – तेज रफ्तार पिकअप ने पुलिस जीप में मारी टक्कर , हादसे में जिप्सी सवार दारोगा,सिपाही गंभीर घायल , हालत गंभीर होने पर लखनऊ किया गया रेफर , बछरावां क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास की घटना।

➡️सहारनपुर – 6 बीघे बंजर भूमि पर अवैध कब्जे का मामला, अधिकारियों के आदेश के बाद भी नहीं हट रहा कब्जा,कानूनगो,लेखपाल नहीं हटवा रहे हैं अवैध कब्जा,कब्जाधारी ग्राम प्रधान के गुर्गे पीड़ित को धमका रहे,कानूनगो,हल्का लेखपाल पर रिश्वत लेने का आरोप ,सदर तहसील के दतौली मुगल गांव का मामला ।

➡️प्रयागराज – माघ मेला क्षेत्र में देर रात महिला की हत्या,एमपी के रीवा की रहने वाली महिला की हत्या, पति पर हत्या की जताई जा रही आशंका,मेला क्षेत्र में लाल सड़क फ्लाईओवर की घटना।

➡️देवरिया- गोरखपुर फैजाबाद स्नातक का चुनाव मतदान आज, 24 बूथों पर 21,949 मतदाता मताधिकार का करेंगे प्रयोग, बिहार बॉर्डर हुआ सील,सीसीटीवी कैमरा से लैस हुआ बूथ।

➡️अमेठी – एमएलसी स्नातक चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी,13 मतदान केंद्रों पर सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान, जिले के 6544 मतदाता अपने मताधिकार का करेंगे प्रयोग।

➡️संभल – खंड स्नातक चुनाव के लिए मतदान आज, जिले में बारिश के बीच डाले जाएंगे वोट, 15 बूथों पर 13181 मतदाता करेंगे वोट , आज सुबह 8 बजे से शुरू होगा मतदान।

➡️जोशीमठ – जोशीमठ नगर के लिए सीवेज सिस्टम बनाया जाएगा,200 करोड़ की लागत से सीवेज सिस्टम बनाया जाएगा,केंद्र सरकार की नमामि गंगे परियोजना के तहत बनेगा,अलग-अलग स्थानों पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जाएंगे।

➡️दिल्ली- गांधी की पुण्यतिथि पर अमित शाह ने किया याद ,गृह मंत्री अमित शाह ने बापू को किया नमन।

➡️दिल्ली- बजट सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सर्वदलीय बैठक में संसद में कामकाज पर होगी चर्चा।

➡️गुजरात- गुजरात में भूकंप के झटके,गुजरात में हल्की तीव्रता के भूकंप के झटके,भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई,गुजरात के कच्छ में भूकंप का केंद्र,सुबह 6.38 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए ।

Related Articles

Back to top button