राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू , 10 बड़ी खबरें !

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार को देहांत हो गया था.लखनऊ पहुंचा साधना गुप्ता का पार्थिव शरीर, मुलायम सिंह के घर पहुंचे अखिलेश यादव

लखनऊ पहुंचा साधना गुप्ता का पार्थिव शरीर, मुलायम सिंह के घर पहुंचे अखिलेश यादव

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार को देहांत हो गया था.लखनऊ पहुंचा साधना गुप्ता का पार्थिव शरीर, मुलायम सिंह के घर पहुंचे अखिलेश यादव

सरकारी कार्यक्रमों में फिजूलखर्ची पर रोक लगाने के निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लगाई रोक फिजूलखर्ची पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं.  सीएम धामी ने  देहरादून में होटल या अन्य निजी स्थानों पर सरकारी कार्यक्रम पर रोक लगाई है. अब सरकारी कार्यक्रम मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सेवा सेवक सदन में आयोजित होंगे.

 

प्रयागराज में अकीदत के साथ बकरीद का त्यौहार मनाया जा रहा

 

 

श्रीलंका में राष्ट्रपति भवन के अंदर प्रदर्शनकारियों का बवाल, दो मंत्रियों ने भी दिया इस्तीफा

श्रीलंका में हालात बद से बदतर होते दिख रहे हैं. प्रधानमंत्री आवास पर हमला बोलने के बाद आंदोलनकारी जनता ने अब राष्ट्रपति भवन पर भी हमला बोल दिया है. भारी तादा में लोग राष्ट्रपति भवन के अंदर जा पहुंचे हैं.

 

अमरनाथ में तीसरे दिन भी जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन, 40 से ज्यादा लोग लापता- जल्द शुरू हो सकती है यात्रा

 

अमरनाथ गुफा (Amarnath Cave) के पास बादल फटने से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 65 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, 41 लोग लापता बताये जा रहे हैं जिसको लेकर जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police), राष्‍ट्रीय आपदा राहत बल (National Disaster Relief Force), भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस और सैन्‍यबल तलाश और बचाव कार्य चला रही है.

पौड़ी में बीते दिन हुई बारिश से 8 सड़के बाधित

 

पौड़ी में बीते दिन हुई बारिश से 8 सड़के जिले में हैं बाधित, बाधित सड़को को खोलने की मशक्कत में जुटा है लोक निर्माण विभाग जेसीबी की मदद से सड़क पर आए मलबे और बोल्डर हो हटकर खुलवाई जा रही हैं बाधित सड़के, जिले में पाबौ ब्लॉक में 4 सड़के जबकि लैंसडौन में 3 और दुगड्डा में 1 सड़क हुई हैं बाधित।

‘कांवड़ यात्रा’ के लिए दिल्ली-मेरठ रोड पर अवरोधक हटा रहा एनसीआरटीसी

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की आवाजाही को सुगम बनाने के लिए दिल्ली-मेरठ रोड पर अवरोधक हटाना शुरू कर दिया है. इसी मार्ग से होकर श्रद्धालु हरिद्वार जाते हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गाजियाबाद यातायात पुलिस द्वारा तैयार किए गए मार्ग परिवर्तन योजना के तहत एनसीआरटीसी अपने यातायात कर्मियों को तैनात करेगा. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, एनसीआरटीसी के एमडी विनय कुमार सिंह ने कांवड़ मार्ग के चौड़ीकरण और रैपिड रेल डिपो और प्रशासनिक भवन के निर्माण की प्रगति की निगरानी की.

उत्तराखंड शासन ने बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले किए

 

उत्तराखंड शासन ने बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले किए.आईएएस, पीसीएस एवं सचिवालय संवर्ग समेत 50 अधिकारियों के तबादले किए गए. 24 आईएएस,22 पीसीएस और 4 सचिवालय संवर्ग के अधिकारियों के तबादले हुए .बागेश्वर डीएम विनीत कुमार को हटाया गया.

राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू

राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है..  त्यौहारों को देखते हुए धारा 144 लागू की गई है.  विधानसभा के 1 किलोमीटर की परिधि में किसी तरह के धरना प्रर्दशन पर रहेगी रोक.  जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोरडिया ने जारी किया आदेश.

Related Articles

Back to top button