जानें कब होने वाले है गुजरात में चुनाव, top 10 news

चुनाव आयोग आज गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। बता दें कि आयोग आज दोपहर 12 बजे ऑल इंडिया रेडियो परिसर सभागार रंग भवन में प्रेस कांफ्रेंस

12 बजे पता चलेगा कब होगा मतदान!

 

 

चुनाव आयोग आज गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। बता दें कि आयोग आज दोपहर 12 बजे ऑल इंडिया रेडियो परिसर सभागार रंग भवन में प्रेस कांफ्रेंस करेगा। कयास इस बात लगाए जा रहे हैं कि 2017 की तरह इस बार भी गुजरात में दो चरणों में चुनाव आयोग मतदान करा सकता है। वहीं मतगणना 8 दिसंबर को हो सकती है।

 

 

 

 

नरेंद्र मोदी को केवल अखिलेश यादव दे सकते हैं टक्कर

 

 

 

समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में हो रही डिबेट के दौरान सपा नेता ने कहा कि अगर गैर बीजेपी सरकार बनाने का किसी में पराक्रम है तो वह समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव में है। उन्होंने उन्होंने यूपी का मुख्यमंत्री रहते हुए लंबा हाईवे बनवाया और करीब 20 लाख लोगों को लैपटॉप दिया। अगर कोई अपने वादों को पूरा करता है तो वह केवल अखिलेश यादव ही हैं।

 

 

 

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, बीजेपी और सपा में है कड़ी टक्कर

 

 

 

 

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी (Lakhimpur) जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा (Gola Gokaran Nath) सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) के इस उपचुनाव से दूरी बनाने के बाद गोला गोकर्णनाथ में मुख्य मुकाबला बीजेपी (BJP) और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बीच होता नजर आ रहा है.चुनाव आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक, उपचुनाव के लिए सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. उन्होंने बताया कि सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे. उपचुनाव में तीन लाख 90 हजार से ज्यादा मतदाता कुल सात प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे. गोला गोकर्णनाथ सीट छह सितंबर को बीजेपी विधायक अरविंद गिरि के दिल का दौरा पड़ने से हुए निधन के कारण रिक्त हुई है.

 

 

 

शिवपाल सिंह यादव ने फिर की पहल, क्या चाचा को नई जिम्मेदारी देंगे अखिलेश यादव?

 

 

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद से ही परिवार में एकजुटता को लेकर लगातार अटकलें चल रही हैं. हालांकि अभी तक इसपर दोनों ओर से एकजुटता के लिए सकारात्मक संदेश नहीं मिला है. लेकिन प्रसपा प्रमुख और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) हर कुछ दिनों पर फिर एक बार साथ आने का संदेश दे रहे हैं.

 

 

बच्चों में मामूली विवाद को लेकर दबंगों ने दलित की झोपड़ी में लगाई आग,

 

 

 

यूपी के उन्नाव (Unnao) में कानून व्यवस्था भगवान भरोसे ही है. यहां बेखौफ दबंगो ने बच्चों से हुए मामूली विवाद के बाद दलित परिवार की झोपड़ी में आग लगा दी. झोपड़ी में आग लगाने का विरोध करने पर दबंगो ने दलित परिवार के लोगों को जमकर पीटा. आग से लाखो की संपत्ति और नगदी भी जलकर राख हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस (Unnao Police) ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button