आजम खान को लेकर जयंत चौधरी के पत्र पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बोली ये बड़ी बात, top 10 news!

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जैसी जानकारी मुझे है, जिनको 2 साल से अधिक सजा होती उनकी सदस्यता जाने का प्रावधान है. जयंत चौधरी तो बड़े नेता हैं पढ़े-लिखे भी हैं. लगता है उन्हें किसी ने सही जानकारी नहीं दी है.

बृजभूषण सिंह के बयान पर AIMIM की तीखी प्रतिक्रिया

 

 

ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रवक्ता मोहम्मद फरहान (Mhammad Farhan) ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण सिंह के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी के पूर्वजों को हिन्दू बताया था. AIMIM प्रवक्ता ने कहा कि बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं, वह दिमागी तौर पर पागल हो गए हैं. दिमागी संतुलन खोने की वजह से ही वह ओवैसी के पूर्वजों को हिंदू बताने पर तुले हुए हैं.

 

सीएम योगी ने Greater Noida को दी 1670 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, 4 लाख घरों में पहुंचेगा का गंगा का पानी

 

 

 

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा को गंगाजल परियोजना (Gangajal Project) समेत 1670 करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं की सौगात दी. ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क-4 में उन्होंने इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. 85 क्यूसेक की गंगाजल परियोजना की शुरुआत होने के बाद घरों में स्वच्छ पीने योग्य जल की आपूर्ति संभव होगी. इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि गौतमबुद्धनगर देश ही नहीं, विदेश में भी निवेश का सबसे अच्छा गंतव्य बन रहा है.

गंगा मइया खुद स्वच्छ जल देने घर आ रही हैं

सीएम योगी ने कहा कि अब तक लोग गंगा स्नान करने जाते थे, लेकिन अब गंगा मइया खुद लोगों के घर तक स्वच्छ जल देने आ गई हैं. 85 क्यूसेक गंगाजल यहां उपलब्ध होने जा रहा है. यहां पर 176 किलोमीटर पाइपलाइन का नेटवर्क बिछाया गया है. 5 एकड़ में 19 रिजर्व वायर का निर्माण हुआ. इस पर 376 करोड़ रुपए की धनराशि व्यय हुई. 4 लाख लोग इसके माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कर पाएंगे.यहां पर 28 आवासीय सेक्टर में यह सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं और मार्च 2023 तक 38 आवासीय सेक्टर तक विशुद्ध गंगाजल की आपूर्ति करने वाले हैं.

 

 

 

 

आजम खान को लेकर जयंत चौधरी के पत्र पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बोले

 

 

 

आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने सपा नेता आजम खान (Azam Khan) की विधानसभा सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है जिस पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी (Bhupendra Chaudhary) ने तंज कसा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जैसी जानकारी मुझे है, जिनको 2 साल से अधिक सजा होती उनकी सदस्यता जाने का प्रावधान है. जयंत चौधरी तो बड़े नेता हैं पढ़े-लिखे भी हैं. लगता है उन्हें किसी ने सही जानकारी नहीं दी है.

 

भूपेन्द्र चौधरी ने जयंत चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा कि आजम खान को ज्यादा सजा हुई है इसलिए उनकी सदस्यता गई. ये अदालत का निर्णय है, जैसी करनी वैसी भरनी. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने समाजवादी पार्टी को भी आडे़ हाथों लिया. सपा के शपथ पत्र भरवाने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ये ट्रेंड बन गया है. चुनाव हारने के बाद बहाना ढूंढते हैं. असली मुद्दों पर नहीं जाते हैं, प्रलाप करना शुरू कर दिया. चुनाव के परिणाम की उन्हें जानकारी है. मेरा उनसे निवेदन है शालीनता से अपनी बात जनता के बीच में कहें और जनता का विश्वास हासिल करें. सपा बड़ी पार्टी है वह सरकार में भी रहे हैं लेकिन जनता के फैसले को स्वीकार करके उन्हें आगे बढ़ना चाहिए रोने-गाने से कुछ नहीं होगा.

 

 

 

 

नोटबंदी में बैंक की लाइन में जन्मा ‘खजांची’ जाने लगा स्कूल, अखिलेश यादव उठाएंगे पढ़ाई का खर्च

 

 

 

साल 2016 में नोटबंदी (Demonetisation) दौरान एटीएम की लाइन में जन्म लेने वाला बच्चा अब स्कूल जाने लगा है. अपने अनोखे नाम ‘खजांची’ के कारण चर्चा में आए कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के इस बच्चे की मदद के लिए यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आगे आए हैं और वह अब उसकी पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्च उठाएंगे.

 

अखिलेश यादव ने खुद दी इसकी जानकारी1

 

समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘नोटबंदी की लाइन में जन्म लेने पर मजबूर ‘खजांची’ अब बड़ा हो गया है, उसकी ग़रीबी उसके विकास में बाधा न बने, इसीलिए हमने उसकी पढ़ाई पूरी कराने की ज़िम्मेदारी ली है. शिक्षा की शक्ति से व्यक्तित्व की दूसरी शक्तियां जन्म लेती हैं. शैक्षिक सशक्तीकरण से बड़ा कोई अन्य सशक्तीकरण नहीं होता.’

Related Articles

Back to top button