श्रीकांत त्यागी को हाईकोर्ट से मिली राहत, top 10 news!

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को इटावा पहुंचे. यहां मैनपुरी लोक सभा उपचुनाव को लेकर उन्होंने एक बड़ा बयान दिया

लखनऊ में युवती से रेप का एक आरोपी गिरफ्तार, चौकी प्रभारी भी निलंबित

 

लखनऊ के विभूतिखंड के कठौता इलाके में ट्यूशन पढ़ाने वाली एक युवती से ऑटो सवार दो बदमाशों ने कथित रूप से बलात्कार किया. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया हैं और हुसड़िया इलाके के चौकी के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया हैं. पुलिस के अनुसार, युवती ने शनिवार को कठौता चौराहे पर दमकल केंद्र के निकट ट्यूशन पढ़ाने के बाद अपने घर के लिए ऑटो रिक्शा लिया था.

 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी. शनिवार को हिमाचल चुनाव को लेकर कांग्रेस चुनाव समिति की दूसरी बैठक हुई थी, जिसमें उम्मीदवारों के नाम तय कर दिये गये थे. राज्य में एक ही चरण में 12 नवंबर को मतदान होगा जबकि 8 दिसंबर को मतगणना की जाएगी.

 

नोएडा के ‘गालीबाज’ नेता श्रीकांत त्यागी को बड़ी राहत

 

उत्तर प्रदेश के नोएडा में ‘गालीबाज’ नेता श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) को बड़ी राहत मिली है. इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने श्रीकांत त्यागी को गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) में जमानत देते हुए रिहा करने के आदेश दिए हैं. जस्टिस सुरेंद्र सिंह की सिंगल बेंच ने श्रीकांत त्यागी की जमानत मंजूर की है.तीन मामलों में पहले ही मिल चुकी है जमानत
हाई कोर्ट के आदेश के बाद श्रीकांत त्यागी के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है. श्रीकांत त्यागी को तीन मामलों में सेशन कोर्ट से पहले ही जमानत मिल चुकी है. श्रीकांत की अर्जी पर सोमवार को ही सुनवाई पूरी हुई थी. यूपी सरकार ने सुनवाई के दौरान हलफनामा दाखिल किया था.

 

केशव प्रसाद मौर्य का दावा- नेताजी के सम्मान में मैनपुरी में कभी नहीं किया प्रचार, लेकिन अब खिलेगा कमल

 

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को इटावा पहुंचे. यहां मैनपुरी लोक सभा उपचुनाव को लेकर उन्होंने एक बड़ा बयान दिया. डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा, “नेताजी का दुःखद निधन हुआ है. हम लोगों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन में नेताजी के प्रति कितना सम्मान है, उसको इस बात से समझ सकते हैं कि हम लोगों ने नेताजी के चुनाव क्षेत्र में 2014 और 2019 में कभी प्रचार नहीं किया. लेकिन, अब नेताजी के बाद मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में कमल खिलेगा. यह मैं आपको बताना चाहता हूं.”

 

दिवाली पर CM योगी का तोहफा

 

यूपी में दीपावली (Deepawali) से पहले राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनधारियों को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने उनके महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में चार फीसदी की वृद्धि कर दी है. पहले महंगाई भत्ता जो कि 34 फीसदी था, वह नए फैसले के साथ 38 फीसदी हो जाएगा. यह फैसला 1 जुलाई 2022 से मान्य रहेगा. सीएम योगी ने दीपावली से पहले बोनस को भी मंजूरी दी है. वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए हर कर्मचारी को 6908 बोनस देने का फैसला लिया गया है.

 

इस बार भी सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी

 

सीमांत गांव माणा का दौरा कर वहां के स्थानीय लोगों और सेना के जवानों से सीधा संवाद करेंगे। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने हर दिवाली सैनिकों के साथ मनाई है। उत्तराखंड दौरे के क्रम में पीएम इसी शुक्रवार को केदारनाथ जाएंगे। यहां सबसे पहले केदारनाथ में चल रहे विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसी दिन केदारनाथ का दर्शन करने के बाद पीएम बद्रीनाथ के लिए रवाना होंगे। शुक्रवार की रात बद्रीनाथ में बिताने के बाद पीएम शनिवार को तड़के बद्रीनाथ का दर्शन करेंगे। दर्शन के बाद पीएम बद्रीनाथ मास्टर प्लान के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे।

Related Articles

Back to top button